Home News पिछले 4 महीने से कोमा में थी लड़की, इस पॉपस्टार का गाना...

पिछले 4 महीने से कोमा में थी लड़की, इस पॉपस्टार का गाना सुनते ही आ गया होश

0

संगीत के बारे में जितनी बातें आप जानते हैं उनमे से सबसे महत्वपूर्ण यह है कि यह जितना हमारे दिल को सुकून देता है और हम इसके आवेग में बहते चले जाते हैं वैसे ही कई बार यह थैरिपी का भी काम करता है. हाल ही में चीन में एक ऐसा ही वाकया देखने को मिला जिसके बाद आप इस बात से पूरी तरह सहमत हो जायेंगे.

साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार  चीन में एक लड़की नवम्बर 2017 में ऑक्सीजन न मिलने के कारण ब्रेन  डिसफंक्शन का शिकार हो गई थी जिससे उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था और इसके बाद से ही वह कोमा में चली गई थी.

लड़की को कोमा से बाहर लाने के लिए अस्पताल स्टाफ द्वारा कई बार उसे जोक्स और मजेदार ख़बरें सुनाई गई पर वह टस से मस नहीं हुई लेकिन जैसे ही उसे ताइवान के पॉपस्टार जे चाऊ का गाना सुनाया गया वह लड़की अचानक से होश में आ गई.

यह गाना अस्पताल की एक नर्स ने उसके पास बजाया था जो अक्सर इस पॉपस्टार के गाने सुनती है और उसे लगा शायद मरीज को भी यह गाना पसंद आएगा. यह जे चाऊ का 2006 में आया सुपरहिट गाना ‘रोजमेरी’ था. इसे सुनकर लड़की की आँखे खुल गई और वह मुस्कुराने लगी.

इसके बाद नर्स ने उसके पैर और उंगलियाँ चलाने की कोशिश की जिनमे कुछ हरकत भी हुई. हालांकि पूरे वक़्त डॉक्टर बिस्तर के पास ही मौजूद थे और इस अनापेक्षित घटना ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here