इस लड़की के बाल कटवाने का ये वीडियो इतना दर्द भरा है...

इस लड़की के बाल कटवाने का ये वीडियो इतना दर्द भरा है कि आपकी आँखें नम हो जाएँगी

0
SHARE

बांग्लादेश से एक वीडियो आया है जो आज आपको न सिर्फ सोचने पर मजबूर कर देगा बल्कि आपकी आँखों को नम भी कर देगा. यह वीडियो महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा के खिलाफ बनाए गए एक एड कैंपेन का हिस्सा है जिसे एक बांग्लादेशी तेल निर्माता कंपनी ने बनाया है. वीडियो की भाषा बंगाली है पर वह महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि भाव समझ में आते हैं, साथ ही subtitles भी अंग्रेजी में दिए गए हैं.

वीडियो में लंबे, घने और सुंदर बालों वाली एक लड़की सैलून में अपने बाल कटवाने आती है. हेयरड्रेसर उससे कहती है कि मैडम आपके बाल बहुत खूबसूरत हैं, इन्हें लंबा ही रहने दीजिए, कहिए तो इसे ट्रिम कर देती हूं. पर लड़की नहीं मानती और बाल छोटे करने को कहती है.

हेयर ड्रेसर उसके बाल थोड़े से काट देती है और पूछती है, “इतने ठीक हैं ?”, पर लड़की उसे और छोटे करने को कहती है. हेयर ड्रेसर और थोड़े से काट देती है और फिर पूछती है, पर लड़की और छोटे करने को कहती है.

धीरे धीरे हेयर ड्रेसर लड़की के बाल लगभग 80 प्रतिशत तक काट देती है, और एक बार फिर पूछती है “मैडम, अब तो ठीक हैं ना ?”. लड़की हाथ से अपने बाल पकड़ कर देखती है और कहती है, “थोड़े और छोटे करो, इतने कि कोई पकड़ न सके …”. और इसी के साथ उसकी आँखों में आंसू आ जाते हैं. सलून में बैठी सभी महिलायें उसकी ओर देखने लगती हैं.

यही वो क्षण है जहां आप भावुक हुए बिना रह नहीं सकते. देखिये ये वीडियो ….

 

Hair, the pride of a woman

While we will not give away the crux of the ad, this is one of the most impactful ad related to the topic.

Posted by Best Ads on Sunday, 2 April 2017

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY