Home Life & Culture लड़की पत्नी बनाने लायक है या नहीं, ये जांचने के लिए इस...

लड़की पत्नी बनाने लायक है या नहीं, ये जांचने के लिए इस आदमी ने जो किया उसे जानकर इसकी बुद्धि पर तरस आएगा

0

सुन्दर, सुशील, सुशिक्षित के अलावा वैवाहिक विज्ञापनों में छपने वाली एक अनिवार्य सी लाइन है “गृहकार्य में निपुण कन्या चाहिए”. लड़की भले डॉक्टर, इंजीनियर हो पर उससे गृहकार्य में निपुण होने की अपेक्षा हमेशा की जाती है. लगभग समूची दुनिया में ही पुरुषवादी सोच की आम धारणा यही है कि गृहकार्य सिर्फ महिलाओं का ही काम है.

कुछ ऐसी ही सोच के चलते एक आदमी ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ ऐसा किया जिसके लिए अब वह सोशल मीडिया गालियाँ खाता फिर रहा है. दरअसल इस आदमी ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शादी करने के पूर्व उसकी परीक्षा लेने की सोची. वह जानना चाहता था कि उसकी गर्लफ्रेंड गृहकार्य में रूचि लेती है या नहीं.

इसके लिए उसने अपने घर को पहले तो खूब गन्दा और अस्त-व्यस्त किया, फिर अपनी गर्लफ्रेंड को मिलने बुलाया. उसने सोचा था कि लड़की घर की हालत देखकर झाड़ू उठाकर सफाई करने में लग जायेगी, सामान को व्यवस्थित करने लगेगी पर अफ़सोस ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

लड़की ने बिंदास होकर खाया पिया और जैसे आई थी वैसे ही चली गई. जनाब लड़की के इस व्यवहार से इतने व्यथित हुए कि उन्होंने या पूरा अनुभव ट्विटर पर शेयर कर दिया. इस उम्मीद में कि शायद लोग उन्हें उनके इस काम के लिए शाबाशी देंगे. ज़रा देखिये उन्होंने क्या लिखा –

पर बेचारे को को पता नहीं था कि उसके इस मूर्खतापूर्ण आईडिया के लिए उसे गालियाँ और दुत्कार मिलने वाली है –

ये भी देखिये –

खैर, ये सोशल मीडिया पर तो जो हुआ सो हुआ ही, किसी दिलजले ने जाकर इन साहब का ये ट्वीट उनकी गर्लफ्रेंड को दिखा दिया. और फिर क्या था, वही हुआ जो होना था ….. ब्रेकअप !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here