भूखी बकरी चबा गई 66 हजार के नोट, फिर मालिक ने जो...

भूखी बकरी चबा गई 66 हजार के नोट, फिर मालिक ने जो किया वो हर कोई नहीं कर सकता

0
SHARE

आमतौर पर बकरियां घास पत्तियाँ ही खाना पसंद करती हैं पर भूख जब जोरों की लगी हो तो फिर कोई भी कुछ भी खा सकता है. उत्तरप्रदेश के कन्नौज की एक बकरी ने भूख लगने पर कुछ ऐसा खा लिया कि बेचारे मालिक को चक्कर आ गए.
दरअसल यूपी के कन्नौज में सिलुआपुर गाँव की एक बकरी अपने मालिक के 66 हजार रुपये चबा गई. हुआ यूं कि सर्वेश पटेल नामक व्यक्ति ने अपने पेंट की जेब में दो दो हजार के पूरे पैंतीस नोट रखे हुए थे. इन रुपयों से वह अपना मकान बनाने के लिए ईंटें खरीदने जाने वाला था.
सर्वेश जब नहाने गए तो अपना पेंट एक खूँटी पर टांग गए जिसके बगल में ही उनकी बकरी बंधी हुई थी. नहाकर निकले तो देखा कि बकरी कुछ चबा रही है. पास जाकर देखा तो वह नोट चबा रही थी. जल्दी जल्दी में उन्होंने बकरी के मुँह से रुपये निकाले पर अफ़सोस,  2 हजार के केवल दो नोट ही साबुत बचे थे.
इतना बड़ा हादसा हुआ तो कोहराम मच गया.  माजरा सुनकर आस पड़ोस के लोग जुट आये, कोई बकरी को लानतें भेजने लगा तो कोई उसे कसाई के हाथों बेच देने की बात करने लगा. किसी किसी ने उसे पुलिस को सौंप देने की सलाह दी. पर सर्वेश ने किसी की एक न सुनी और बोले, “हमारी बकरी हमें बहुत प्यारी है, बच्चे के समान है. जो हुआ सो हुआ, पर बकरी को मैं कुछ न कहूँगा.”
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बकरी अब भी उन्हीं के घर पर बंधी हुई है.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY