ललित मोदी की सहायता करना अब होगा आसान : जल्द आएगी HelpLalitModi...

ललित मोदी की सहायता करना अब होगा आसान : जल्द आएगी HelpLalitModi एप

0
SHARE

उन नेताओं, नौकरशाहों के लिए खुशखबरी है जो पूर्व में ललित मोदी की सहायता करने से वंचित रह गए थे. ललित मोदी शीघ्र ही HelpLalitModi नामक एक एंड्राइड एप लांच करने वाले हैं, जिसके जरिये उनकी सहायता करना लोगों के लिए आसान हो जाएगा. यह जानकारी स्वयं ललित मोदी ने India Yesterday नामक चैनल को दिए गए exclusive interview के दौरान दी.

lalit-modi
Image : Bloomberg.com

उन्होंने कहा – “मुझे पता ही नहीं था कि मेरे देश के लोग मुझे इतना प्यार करते हैं ! पिछले कुछ दिनों में मेरे पास भारत से ढेरों फोन आये जिनमे ज्यादातर लोग सिर्फ यही जानना चाहते थे कि आखिर वे मेरी सहायता किस तरह कर सकते हैं ? कई लोग तो अब तक मेरी सहायता न कर पाने के लिए माफ़ी भी मांग रहे थे. सच बताऊँ, यह देशवासियों का प्यार ही है जिसने मुझे यह app बनवाने के लिए मजबूर किया.”

एप के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा – “बड़ी मदद करने के इच्छुक तो मुझे सीधे-सीधे एप्रोच कर ही लेते हैं, लेकिन यह एप उन लोगों के लिए वरदान साबित होगी जो मुझसे व्यक्तिगत रूप से अभी तक नहीं जुड़े हैं. ऐसे लोग अपने स्मार्टफोन के जरिये मेरी सहायता कर सकते हैं.”

पत्रकार ने पूछा – “लेकिन स्मार्टफोन रखने वाला हर आदमी मंत्री तो होता नहीं, आजकल तो आम आदमी भी स्मार्टफोन रखता है. ऐसे लोग आपकी क्या सहायता कर पायेंगे ?”

ललित मोदी मुस्कुरा कर बोले – “आम आदमी ही सच्ची सहायता कर पायेगा … आम आदमी मुझे दुनिया की नई-नई जगहों जैसे बीचेज, हिल स्टेशन्स आदि के बारे में गूगल पर सर्च करके बता सकता है. मैं ऐसी जगहों पर जाऊँगा और सेल्फी लेकर instagram पर पोस्ट करूंगा. लोग लाइक करेंगे !”

“और जहाँ तक मंत्रियों का सवाल है, तो उनकी मुझे और जरूरत नहीं है, बहुत पड़े हैं मेरी जेब में …”. इतना कहकर ललित मोदी किसी नए देश की फ्लाइट पकड़ने के लिए चल दिए.


(Disclaimer: The above article is a satire on politics and absolutely fictional. Readers are requested to not to confuse with any real incident.)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY