Home News इस गली क्रिकेट के मैच में बैट्समैन आउट है या नहीं, फैसला...

इस गली क्रिकेट के मैच में बैट्समैन आउट है या नहीं, फैसला करना पड़ा ICC को

0

गली क्रिकेट तो आपने भी खूब खेला होगा या हो सकता है अभी खेलते भी हों. इस क्रिकेट के अपने नियम होते हैं जिनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के नियमों से कोई लेना देना नहीं होता. परन्तु अब लगता है गली क्रिकेट के खिलाड़ी भी क्रिकेट नियमों के अनुसार खेलना शुरू कर दिए हैं तभी तो गली क्रिकेट के एक मैच का फैसला इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल को करना पड़ा.

एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों में है जिसे पाकिस्तान का बताया जा रहा है. इस वीडियो में कुछ लड़के क्रिकेट खेल रहे हैं. एक बाल पर बल्लेबाज के आउट होने को लेकर लड़कों में सहमति नहीं थी. दरअसल गेंद बल्ले से लगकर आगे की ओर जाती हैं और फिर जमीन से  टकराकर वापस आती है और स्टंप में लग जाती है. बल्लेबाज आउट हो जाता है.

अपने इस लोकल मैच का लड़के विडियो भी बना रहे थे. सो हमजा नामक एक लड़के ने इस वीडियो को ICC को भेजकर पूछा कि ये बैट्समैन आउट है नहीं. है तो किस नियम के तहत. आप भी देखिये ये वीडियो –

आश्चर्यजनक रूप से ICC ने बिना देरी किये ट्वीट कर इसका जवाब दिया और बल्लेबाज को आउट करार दिया. ICC के अनुसार बल्लेबाज नियम 32.1 के तहत आउट है. तब से यह वीडियो वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया पर चर्चा में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here