17 साल बाद ‘मिस वर्ल्ड’ का ताज एक बार फिर भारतीय लड़की...

17 साल बाद ‘मिस वर्ल्ड’ का ताज एक बार फिर भारतीय लड़की के सिर पर सजा

0
SHARE

आज से 17 साल पहले यानी कि सन 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब जीता था. 2017 में एक बार फिर एक भारतीय लड़की ‘मिस वर्ल्ड’ का ताज अपने सिर पर सजाने में कामयाब हुई है.

हरियाणा की मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड 2017 चुनी गईं हैं. 21 साल की मानुषी ने 108 अलग अलग देशों से आईं प्रतिभागियों को हराकर ये खिताब अपने नाम किया. टॉप 5 में उनका मुकाबला इंग्लैंड, फ्रांस, केन्या और मेक्सिको से था.

इस प्रतियोगिता के दौरान उनके द्वारा दिया एक उत्तर बहुत चर्चित हो रहा है जिसने निर्णायकों का दिल जीत लिया. उनसे पूछा गया था कि ‘which profession deserves the highest salary and why?’

इस सवाल के उत्तर में मानुषी ने कहा – ‘I think a mother is of highest respect. I don’t think it’s just about cash but love and respect she gives to someone. She is the biggest inspiration in my life. Mother should get highest respect’.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मानुषी के माता-पिता डॉक्टर हैं. उन्होंने खुद भी एमबीबीएस में दाखिला ले लिया था जब उन्होंने सौन्दर्य स्पर्धा में जाने का फैसला किया. वे प्रशिक्षित क्लासिकल डांसर भी हैं. वे एक सामाजिक प्रोजेक्ट से भी जुड़ी हुईं हैं जिसे तहत उन्होंने 20 गाँवों की करीब 5000 महिलाओं को मेनस्ट्रयूअल हाइजीन के सम्बन्ध में जागृत करने का अभियान चलाया हुआ है.

मानुषी की इस कामयाबी पर उनको हमारी ओर से बहुत बहुत बधाइयां !

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY