भारतीय मूल के युवक ने ऑनलाइन गेम खेलकर कमाए हैं 18 करोड़

भारतीय मूल के युवक ने ऑनलाइन गेम खेलकर कमाए हैं 18 करोड़

0
SHARE

ज्यादातर घरों में बच्चे अगर मोबाइल या कंप्यूटर पर गेम खेलते दिखें तो उन्हें तुरंत टोक दिया जाता है. और इसके पीछे जो वजह है वह भी जायज है क्योंकि इन गेम्स से न सिर्फ समय की बर्बादी होती है बल्कि इनकी लत भी लग जाती है जो अंततः बच्चे के लिए ठीक नहीं होती. लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऑनलाइन गेमिंग को प्रोफेशन के रूप में अपना चुके हैं और उनसे बेहिसाब पैसा बना रहे हैं.

हाल ही में एक भारतीय मूल के अमेरिकी युवक की कहानी सोशल मीडिया में वायरल हुई है. साहिल अरोरा नामक इस युवक के बारे में बताया गया है कि इसने ऑनलाइन गेम खेलकर करीब 18 करोड़ रुपये कमाए हैं.

27 साल के साहिल कॉलेज ड्रॉपआउट हैं. उन्होंने वस्कॉन्सिन यूनिवर्सिटी की पढ़ाई छोड़कर गेमिंग को ही फुलटाइम पैशन बना लिया है. वे वीडियो गेम्स टूर्नामेंट्स में भाग लेते हैं और इससे लगभग 18 करोड़ रूपए कमा चुके हैं. दो साल पहले उनकी टीम ने एक टूर्नामेंट में 66 लाख डॉलर (लगभग 42 करोड़ रुपये) जीते थे.

स्टैटिस्टा नामक मशहूर पोर्टल द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार, साहिल ने अब तक 67 गेमिंग टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेकर 28.3 लाख डॉलर की धनराशि जीती है, जो भारतीय मुद्रा में 18 करोड़ रुपए के आसपास होती है.

साहिल की टीम में 17 साल का एक पाकिस्तानी लड़का भी है जिसने 16 करोड़ रुपये कमाए हैं. ये लड़का मूल रूप से कराची का लेकिन फिलहाल अमेरिका में रहता है. स्टैटिस्टा द्वारा बनाई गई दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऑनलाइन गेमर्स की लिस्ट में साहिल को मिलाकर 2 अमेरिकी, 6 चीनी, एक पाकिस्तानी और एक कनाडाई है.

साहिल अरोरा गेमिंग की दुनिया में यूनिवर्स के नाम से जाने जाते हैं जिसकी स्पेल्लिंग वे UNiVeRsE लिखते हैं. साहिल एविल जीनियसेस नामक गेमिंग टीम के सदस्य हैं.

(Source)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY