इंदौर के युवक ने सूडान और इजिप्ट के बीच बनाया अपना देश,...

इंदौर के युवक ने सूडान और इजिप्ट के बीच बनाया अपना देश, खुद को घोषित किया किंग

0
SHARE

इंदौर के एक युवक ने सूडान और इजिप्ट के बीच खाली पड़ी करीब 2072 वर्ग किलोमीटर जमीन पर दावा ठोक दिया है और खुद को वहाँ का राजा घोषित कर दिया है. ये जमीन ऐसी है जिस पर किसी देश का मालिकाना हक़ नही है. युवक ने देश का नामकरण भी कर दिया है – ‘किंगडम ऑफ़ दीक्षित’.

फेसबुक पर की गई सुयश दीक्षित नामक इस युवक की पोस्ट वायरल हो रही है. इस पोस्ट में सुयश ने लिखा है – ‘मैं सुयश दीक्षित, आज से अपने आपको ‘किंगडम ऑफ़ दीक्षित’ का राजा घोषित करता हूँ. आज से मुझे ‘किंग सुयश’ के नाम से जाना जाए.’ अपनी पोस्ट में सुयश ने आगे लिखा है कि मैं इस 2072 वर्ग किलोमीटर की जमीन पर अपनी दावेदारी पेश करता हूँ. यहाँ आने के लिए मैंने बहुत मुश्किल भरा 319 किलोमीटर का सफ़र तय किया है.’

सुयश ने ‘किंगडम ऑफ़ दीक्षित’ के लिए झंडा भी तय कर लिया है और राजधानी का नाम भी. उनकी राजधानी का नाम सुयशपुर होगा. उन्होंने इस देश का प्रधानमंत्री और मिलिट्री हेड अपने पिता को बनाया है. सुयश का कहना है कि उन्होंने यूएन को भी देश को मान्यता दिए जाने सम्बन्धी चिट्ठी लिखी है परन्तु अभी तक कोई प्रतिक्रिया नही आई है.

पूरी पोस्ट में सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस देश का राष्ट्रीय पशु छिपकली होगा. क्योंकि इसके अलावा और कोई जानवर सुयश को वहाँ दिखा ही नहीं.

बहरहाल सुयश का दावा मीडिया में वायरल हो रहा है. अब ये मजाक है या सचमुच सुयश इसको लेकर सीरियस हैं, ये उनकी पोस्ट पढ़कर आप ही तय कीजिये.

Posted by Suyash Dixit on Tuesday, November 7, 2017

(Images : Facebook)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY