इजराइल के अख़बार ने लिखा, “जागो, दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण पीएम आ...

इजराइल के अख़बार ने लिखा, “जागो, दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण पीएम आ रहे हैं”

0
SHARE

अगले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी इजराइल यात्रा पर जाने वाले हैं, इससे ठीक पहले वहाँ के प्रमुख बिज़नेस डेली “दि मार्कर” ने प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री बताया है. अख़बार ने लिखा है, “जागो, दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण पीएम आ रहे हैं (Wake up, the most important PM of the world is coming)”.

अपने हिब्रू संस्करण की फीचर्ड स्टोरी में अख़बार “द मार्कर” ने एक लेख छापा है जिसमें भारत और इजराइल के संबंधों का जिक्र किया गया है. इस लेख में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इजराइल दौरे के बारे में लिखा है कि इजराइली जनता ने उनके दौरे से बहुत उम्मीदें लगा रखीं थीं लेकिन उन्होंने कुछ ख़ास नहीं कहा.

पीएम मोदी के बारे में अखबार ने लिखा है कि सवा सौ करोड़ लोगों के नेता के रूप में मोदी पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय हैं. इसके साथ ही सबसे तेज़ी से विकास कर रही अर्थव्यवस्था वाले देश के प्रतिनिधि के रूप में मोदी इतने सक्षम हैं कि पूरी दुनिया आज उनकी ओर देख रही है.

‘द मार्कर’ के अलावा अन्य इजराइली अखबारों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के इजराइल दौरे के बारे में प्रमुखता से छापा है. गौरतलब है कि मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो इजराइल दौरे पर जा रहे हैं. इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री के इस दौरे को ऐतिहासिक बताया है. पीएम मोदी 4 जुलाई को तीन दिवसीय इजरायल दौरे पर रवाना होंगे.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY