Home News क्रिएटिविटी के चक्कर में शेफ ने जूते में परोस दिया जापानी प्रधानमंत्री...

क्रिएटिविटी के चक्कर में शेफ ने जूते में परोस दिया जापानी प्रधानमंत्री को खाना

0

इजराइली प्रधानमंत्री ने जापान के प्रधानमन्त्री शिंजो आबे का एक अलग ही और अनोखे ढंग से स्वागत किया है. परन्तु उनके इस तरह का स्वागत करना अब इजराइली प्रधानमंत्री के लिए बवाल बन गया है. हुआ ये है कि 2 मई को  इस्राइली दौरे पर गए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी जब इस्राइली प्रधानमंत्री बेजामिन नेतन्याहू के आवास पर डिनर के लिए पहुचे तो नेतान्याहू के शेफ ने आबे को जूते में खाना परोस दिया. जिसके कारण अब इस मामले में इजराइली प्रधानमंत्री की सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हो रही है.

Photo : Livehindustan

आपको बता दे कि जापानी पीएम और उनकी पत्नी 2 मई को इजराइली पीएम के आवास पर डिनर के लिए आमंत्रित किये गए थे. परन्तु इजरायल के मशहुर शेफ मोशे सेगेव ने डिनर के अंत में एक डेजर्ट जापानी पीएम को पेश किया जो कि उन्होंने चॉकलेट कलर के लोहे के जूते में रखकर सर्व किया गया था.

Photo : Livehindustan

आपको ये बता दे कि शेफ मोशे इजराइली पीएम के निजी शेफ भी है. पर अब इस मामले को लेकर इजराइली पीएम की सारी दुनिया में किरकिरी हो रही है. जबकि जब इस डेजर्ट को जूते में परोसा जा रहा था,तब वहां मौजूद इजराइली और जापानी पीएम के खास लोग भी उपस्थित थे जिन्हें भी यह सब देख कर पसंद नहीं आया.

Photo : Livehindustan

दरअसल आपको बता दे कि जापानी संस्कृति में जूते को अपमानजनक माना जाता है उसके बाद भी इजराइल में हुए इस तरह के व्यवहार से सभी जापानी लोग इजराइल पीएम की निंदा कर रहे है. जापान में लोग घरो और दफ्तरों के बाहर ही अपने जूते को रखते है. वही,पीएम से लेकर उनके मंत्री तक अपने जूतो को अपने दफ्तर से बाहर उतारकर ही दफ्तर में प्रवेश करते है. हालांकि ये बात अलग है कि अपने दोस्त और इजराइल पीएम की ओर से ऑफर किये गए डेजर्ट को जापानी पीएम ने चुपचाप खा लिया.

Photo : Trenlinet

इस मामले में एक जापानी नागरिक ने ट्वीट किया कि “दुनिया में ऐसा कोई कल्चर नहीं है,जिसमे जूते टेबल पर रखे जाते हो, अगर ये मजाक था तो हमें ये बिलकुल भी अच्छा नहीं लगा. हम अपने पीएम के साथ हुए इस दुर्व्यवहार से नाराज है. वही इजराइली पीएम का कहना है कि हमारे शेफ क्रिएटिव दिमाग के है और हमे उनकी क्रिएटिविटी पर नाज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here