वाह ! पुलिस हो तो ऐसी ! इन पुलिसवालों ने बुजुर्ग दम्पति...

वाह ! पुलिस हो तो ऐसी ! इन पुलिसवालों ने बुजुर्ग दम्पति के साथ जो किया उसे जानकर आप भी यही कहेंगे

0
SHARE

वाकया इटली का है. एक बुजुर्ग दम्पति साथ रहते हैं. पति का नाम जोल, उम्र 94 साल. पत्नी का नाम मिशेल, उम्र 84 साल. घर में दोनों के अलावा और कोई नहीं सो खालीपन को भरने के लिए ज्यादातर समय टीवी पर ख़बरें देखते रहते हैं.

टीवी पर आजकल ख़बरों में क्या होता है, आप जानते हैं. वही दंगा, मारकाट, किडनैपिंग, बलात्कार, आतंकवाद … यानी कि टोटल नेगेटिव न्यूज़.

एक दिन नकारात्मकता उनके ऊपर भी हावी हो गई सो दोनों रोने लगे. पड़ोसियों ने आवाजें सुनीं तो पुलिस को फ़ोन कर दिया. पुलिस आई और दोनों से उनकी परेशानी पूछी. पता चला दोनों आपस में एक दूसरे को बहुत चाहते हैं, लेकिन अकेलेपन से परेशान हैं. ऊपर से नकारात्मक ख़बरें, कहीं कोई आशा की किरण नहीं. सोचते-सोचते दोनों लगे रोने.

rome-police-1

अब सोचिये कि ऐसी स्थिति में जैसी पुलिस से आप परिचित हैं वो होती तो क्या करती ? शायद बुड्ढे-बुढ़िया की उम्र का लिहाज करते हुए ज्यादा कुछ नहीं करती तो टाइम खराब करने के लिए लताड़ तो लगा ही देती. या फिर उन पड़ोसियों को लताडती, जिन्होंने फ़ोन करके बुलाया था.

rome-police-2

पर नहीं, उन पुलिस वालों ने ऐसा कुछ नहीं किया. उन्होंने उन दोनों को ढाढस बंधाया. उनकी किचन में गए, अपने हाथों से पास्ता बनाया और उन्हें खिलाया. उनके पास बैठे, बातें कीं, तब जाकर वहाँ से गए.

rome-police-3

आखिर वर्दी के भीतर होता तो इंसान ही है, दुनिया को ऐसे ही इंसानियत से भरे पुलिस वालों की जरूरत है.

(News : independent)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY