मात्र तीन साल में एक लड़की कैसे बनीं लड़का (See Photos)

मात्र तीन साल में एक लड़की कैसे बनीं लड़का (See Photos)

0
SHARE

विज्ञान आज ऐसे ऐसे कारनामे कर दिखाता है जिनके बारे में कुछ साल पहले तक लोग सोच भी नहीं सकते थे.  विज्ञान का ऐसा ही एक करिश्मा है जो ट्रांसजेंडर लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

girl-turned-boy-in-3-years-3

ये कहानी एक लड़की जेमी रेन्स की है जो तीन साल में पूरी तरह से लड़के में परिवर्तित हो गई. जेमी रैन्स बचपन में बिल्कुल लडकियों की तरह दिखती थीं, पर उम्र बढने के साथ उन्हें यह एहसास होने लगा कि वे एक पुरूष हैं जो स्त्री के शरीर में कैद हैं अर्थात उनका जन्म एक ट्रांसजेंडर के रूप में हुआ है.

girl-turned-boy-in-3-years-4

18 साल की उम्र में जैमी ने लड़का बनने का फैसला कर लिया और इसके लिए वे टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन लेने लगीं. इस हारमोन के प्रभाव से उनके अन्दर रंग रूप बदलने लगा, दाढ़ी-मूंछ उगने लगी और वे धीरे-धीरे तीन साल के अन्दर पुरुषों की तरह दिखने लगीं.

girl-turned-boy-in-3-years-5

अपने शरीर में आ रहे परिवर्तन को मॉनिटर करने के लिए पिछले तीन साल से जेमी हर रोज़ एक सेल्फी लेती आ रही हैं. स्त्री से पुरूष बनने तक की अपनी इस यात्रा के अंतिम फोटो के रूप में उन्होंने उसी कपडे में फोटो खिंचवाई जिसमें उन्होंने तीन साल पहले खिंचवाई थी, जब वे एक लड़की हुआ करती थी.

girl-turned-boy-in-3-years-1

University of Essex में ग्रेजुएशन कर रहे जेमी आज न केवल एक लड़के के रूप में अपना जीवन जी रहे हैं बल्कि उन्होंने एक गर्लफ्रेंड भी बना ली है. हाँ !

girl-turned-boy-in-3-years-2

Via – dailymail.co.uk

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY