जब खेलते खेलते अचानक जमीन पर लेट गए बच्चे और पुलिस को...

जब खेलते खेलते अचानक जमीन पर लेट गए बच्चे और पुलिस को मिल गया सुराग

0
SHARE

छोटे छोटे बच्चे कभी कभी ऐसे समझदारी के काम कर जाते हैं कि तारीफ़ करनी पड़ती है. ये घटना पिछले साल की है जब लन्दन में कुछ बच्चों ने बड़े ही बुद्धिमत्तापूर्ण तरीके से दो खूँखार अपराधियों को पुलिस से पकड़वा दिया.

लन्दन से कुछ दूर स्थित सुर्रे काउंटी में कुछ बच्चे खेल रहे थे तभी उन्होंने दो लोगों को भागते हुए देखा. भागकर वे दोनों कुछ ही दूर पर जाकर छिप गए. तभी बच्चों को आसमान में पुलिस का हेलीकाप्टर दिखा जो वहीं मंडराने लगा.

बच्चों को  ये समझते देर न लगी कि ये दोनों अपराधी हैं और ये हेलीकाप्टर उनकी तलाश में है. बच्चों ने देख लिया था कि अपराधी कहाँ छुपे हुए हैं लेकिन हेलीकाप्टर काफी ऊंचाई पर था इसलिए बता नहीं पा रहे थे.

अचानक उन्हें एक आईडिया सूझा. वे सभी उस दिशा की ओर जिधर अपराधी छिपे हुए थे, एक तीर जैसी आकृति बनाकर जमीन पर लेट गए. हेलीकाप्टर में बैठे पुलिसवालों ने जब बच्चों को जमीन पर लेटे देखा तो पहले तो उन्हें कुछ समझ नहीं पर उन्हें लगा कि बच्चे उन्हें कुछ कहना चाह रहे हैं.

फिर उन्होंने ध्यान दिया तो समझ आया कि तीर का निशान बनाकर बच्चे उस दिशा की ओर इशारा कर रहे हैं. लगता है अपराधी उधर ही हैं. फिर क्या था, पुलिस थोडा और आगे गई और अपराधी पकड़े गए.

बाद में पुलिस ने इन समझदार बच्चों का वीडियो जारी किया और खूब तारीफ की.

(Source : cnn)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY