Home Odd News इस शराब दुकान मालिक ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की ऐसी काट...

इस शराब दुकान मालिक ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की ऐसी काट निकाली है कि आप बस देखते रह जायेंगे

0

इस खबर को पढ़कर आपको विश्वास हो जाएगा कि इस देश में चतुर लोगों की कोई कमी नहीं है. आपको याद होगा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार कोई भी शराब की दुकान अब हाईवे से कम से कम 500 मीटर की दूरी पर ही होगी और उसे सड़क से दिखना भी नहीं चाहिए.

अब इस आदेश की काट कुछ शराब दुकान मालिकों ने ऐसी निकाली है कि देखकर सुप्रीम कोर्ट के जज भी ठगा हुआ सा महसूस करेंगे. ज़रा देखिये ये तस्वीर …

दूकान मालिक ने कुछ इस तरह का जुगाड़ बिठाया है कि दुकान भी वहीं की वहीं रह गई और कोर्ट के आदेश की अवज्ञा भी नहीं हुई. केरल के एर्नाकुलम जिले में उत्तर परावुर में स्थित यह  दुकान पहले हाइवे से 150 मीटर की दूरी पर थी और कोर्ट के आदेश के बाद अब 520 मीटर की दूरी पर है. मजे की बात यह है कि हाइवे से 370 मीटर दूर जाने के बावजूद यह दुकान अब भी वहीं है, जहां पहले थी.

दरअसल दुकानदार ने दुकान के चारों तरफ दीवार बनाकर रास्ता बना दिया है. तो अब अगर हाईवे से कोई पैदल चलकर दुकान तक आएगा तो उसे घुमावदार रास्ते से होकर  520 मीटर चलना होगा.

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार दूकान मालिक की इस चालाकी पर प्रशासन और आबकारी विभाग को भी कोई आपत्ति नहीं है. आबकारी कमिश्नर का कहना है, ‘हम हवाई दूरी नहीं नापते बल्कि पैदल दूरी नापते हैं. हालांकि, एंट्री को बदलने के लिए उन पर जुर्माना लगाया जाएगा.’

वो क्या कहावत है, “तू डाल डाल, तो मैं पात पात”. जय हो !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here