Home News घायल मालिक की एम्बुलेंस के पीछे पीछे आया उसका कुत्ता 4 महीने...

घायल मालिक की एम्बुलेंस के पीछे पीछे आया उसका कुत्ता 4 महीने से हस्पताल के गेट पर बैठा है 

0

ये कहने की जरूरत नहीं कि धरती पर इंसान का सबसे वफादार दोस्त अगर कोई है तो वह है कुत्ता. आप बस उसे प्यार भरी नजरों से देखिये, सहलाइए, पुचकारिये और बस वह आपका हो जाएगा. इसके बाद वह आपके लिए किसी भी हद से गुजरने को तैयार है.

ब्राज़ील के Novo Horizonte शहर से एक ऐसे ही वफादार कुत्ते की कहानी वायरल हो रही है. यह कुत्ता किसी बड़े आदमी का नहीं, बल्कि एक भिखारी का है. कोई 4 महीने पहले उसके मालिक को किसी ने चाक़ू मार कर घायल कर दिया. जिस एम्बुलेंस में भिखारी को हस्पताल लाया गया, कुत्ता उसके पीछे पीछे हस्पताल तक दौड़ा आया.

कुत्ते की समझदारी देखिये, वह गेट पर ही रुक गया, मालिक के साथ हस्पताल के अन्दर नहीं गया. जैसे जानता हो कि उसे भीतर आने नहीं दिया जाएगा. परन्तु बुरी तरह से घायल उसके मालिक की मृत्यु हो गई और उसके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार हेतु भेज दिया गया. पर कुत्ता यही समझता रहा कि उसका मालिक हस्पताल के भीतर है.

लगभग 4 महीने तक कुत्ता रात-दिन दरवाजे पर अपने मालिक के बाहर निकलने की बाट जोहता रहा. पर मालिक कहाँ से आता. वह तो मर चुका था. पर इतने दिनों में हस्पताल का स्टाफ उसे जानने लगा था. उन्होंने आखिर कुत्ते के लिए एक नए घर की व्यवस्था कर दी.

परन्तु कुत्ते का अपने पुराने मालिक के प्रति प्रेम इतना गहरा है कि वह अपने नए घर से अब भी मौका मिलते ही भाग कर हस्पताल के गेट पर आ जाता है.

(Source : BoredPanda)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here