कर्नाटक का शख्स पत्नी का मंदिर बनवाकर 12 साल से करता आ...

कर्नाटक का शख्स पत्नी का मंदिर बनवाकर 12 साल से करता आ रहा है पूजा

0
SHARE

भारत में उत्तरप्रदेश राज्य के आगरा में स्थित ताजमहल के बारे में तो आप जानते ही होंगे जो कि मुग़ल सम्राट शाहजंहा द्वारा अपनी बेगम मुमताज की याद में बनवाया गया था. जो कि एक प्रेम की निशानी है. पर क्या आप जानते है कि मुग़ल सम्राट शाहजंहा से भी ज्यादा अपनी पत्नी से प्रेम करने वाला शख्स भी भारत में उपस्थित है.जिसने ताजमहल तो नहीं पर अपनी पत्नी की याद में एक मंदिर बनवा रखा है तथा साथ ही साथ ये शख्स पिछले 12 वर्षो से इस मंदिर में अपनी पत्नी की पूजा करने के लिए भी आता है.

Source

इस तरह का मंदिर कर्नाटक के येलदूर जिले के कृष्णापुर गॉंव में स्थित है. जिसे राजुस्वामी नाम के शख्स ने अपनी पत्नी की याद में बनवाया है. राजूस्वामी ने सिर्फ अपनी पत्नी का मंदिर ही नही बनवाया साथ ही साथ उस मंदिर में राजूस्वामी ने पत्नी की मूर्ति भी स्थापित कर दी है जिसकी पूजा वह पिछले 12 वर्षो से करते आ रहा है.

यह मंदिर राजूस्वामी के पत्नी प्रेम का जीता जागरण उदहारण है. ऐसे में गॉंव वाले राजूस्वामी के पत्नी प्रेम की मिसाल भी देने लगे है.

राजूस्वामी का कहना है कि उसकी पत्नी के पास कुछ विशेष प्रकार की शक्तियाँ थी जिससे कि वह किसी का भी भविष्य देख सकती थी. उनकी पत्नी ने मरने से पहले ही अपनी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. उनके अंदर एक विशेष शक्ति थी. वह हमेशा एक मंदिर के बारे में सोचती थीं और इसीलिए उनके जाने के बाद उनके मन में विचार आया कि उन्हें मंदिर बनवाना चाहिए, और पूजा करनी चाहिए.

(Source : jagran)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY