Home News चीन में मिल गए मिस्टर इंडिया, कपड़ा ओढ़ते ही गायब हो जाते...

चीन में मिल गए मिस्टर इंडिया, कपड़ा ओढ़ते ही गायब हो जाते हैं

0

आपने अनिल कपूर और श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया तो देखी ही होगी. इसमें अनिल कपूर के पास एक घड़ी है जिसे पहनते ही वे गायब हो जाते हैं. हालांकि हम सभी जानते हैं कि ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही हो सकता है, हकीकत में गायब होना असंभव है. लेकिन एक चीनी आदमी का दावा है कि वह गायब होकर दिखा सकता है और उसने इसका एक वीडियो भी अपलोड किया है.

इस वीडियो में एक आदमी है जिसके हाथ में एक पारदर्शी सा कपड़ा है. इस कपड़े की ओट में होते ही वह आदमी अदृश्य हो जाता है. दिसम्बर 4 को चीनी साइट weibo पर अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक लगभग 22 मिलियन लोग देख चुके हैं और देखकर चमत्कृत महसूस कर रहे हैं.

वीडियो को और पब्लिसिटी तब मिल गई जब चीन के पब्लिक सिक्यूरिटी मंत्रालय से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसे शेयर किया और कहा कि यह कपडा मिलिट्री के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है. इस कपड़े को ‘Quantum invisibility cloak’ नाम से प्रचारित किया जा रहा है.

हालांकि वीडियो एडिटिंग का ज्ञान रखने वाले लोगों का कहना है कि यह वीडियो शुद्ध रूप से एडिटिंग का परिणाम है और इस तरह का कोई कपड़ा नहीं है.

बहरहाल, लगता तो हमें भी यही है कि यह सिर्फ एक hoax के अलावा और कुछ नहीं है. आप भी देखिये ये वीडियो जिसे Daily Mail ने शेयर किया है –

आपका क्या ख़याल है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here