Home Odd News मरने से एक महीने पहले ही बता दी अपनी मौत की तारीख…...

मरने से एक महीने पहले ही बता दी अपनी मौत की तारीख… और हुआ भी वही

0

कहते हैं कि हर किसी की मौत का एक दिन निश्चित है परन्तु वह कौनसा दिन है यह कोई नहीं जानता. महाभारत में पितामह भीष्म की कथा आती है जिसमें उन्होंने कुरुक्षेत्र में शरशैया पर पड़े होने के बावजूद अपनी मृत्यु का दिन बताया था. लेकिन कोई कलियुग में ऐसी बात पर विश्वास शायद ही कोई करेगा.

परन्तु यदि हम कहें कि हाल ही में एक शख्स ने अपनी मौत की तारीख और समय की घोषणा अपनी मौत से 1 महीने ही कर दी थी तो शायद आपको विश्वास न हो. परन्तु ये सच है और मध्यप्रदेश में हाल ही में ऐसा हुआ है.

Bhaskar

नागदा निवासी नागेश्वर पांचाल ने अपनी मौत का दिन एक महीने पहले ही तय कर दिया था. 18 अप्रैल को उन्होंने अपने घरवालों से कह दिया था कि 18 मई शाम 4 बजे वे इस दुनिया को छोड़ जायेंगे, सारी तैयारी कर लो. उनकी बात पर किसी को भरोसा नहीं हुआ लेकिन आश्चर्यजनक रूप से अपनी भविष्यवाणी को सच साबित करते हुए 18 मई शाम 4 बजे उनका निधन हो गया.

दैनिक भास्कर (20 मई) अखबार में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार नागेश्वर के बेटे ने बताया कि करीब डेढ़ महीने पहले उनके पैर में एक फुंसी हो गई थी. कुछ दिन बाद वह फूट गई और घाव हो गया जो काफी इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो रहा था. नागेश्वर के करीबी लोग भी जब उनसे मिलने आते थे तो उनसे वे यही कहते थे कि कुछ ही दिन का मेहमान हूँ, तब तक और मिल लो.

हैरानी की बात एक और यह रही कि मरने के दिन उन्होंने अलसुबह अपने बेटे से कागज़ मंगवाया और उस पर अपने उठावने का समय भी रविवार 10 बजे का लिखवा दिया. अब इसी समय उनके कहे अनुसार उनका उठावना रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here