Home News सड़क पर पड़ा दिल का दौरा, लोगों का ध्यान आकर्षित करने के...

सड़क पर पड़ा दिल का दौरा, लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए उसने लाजवाब तरीका अपनाया

0

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि ये मानवीय संवेदनाओं के मरने का दौर है. सड़क पर किसी घायल या जरूरतमंद को देखकर भी अनदेखा करते हुए निकल जाने की प्रवृत्ति आम हो चली है. दिल का रोगी चाइना का एक व्यक्ति शायद इस तथ्य से भलीभांति वाकिफ था इसीलिए जब उसे सड़क पर दिल का दौरा पड़ा तो उसने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट करने के लिए लाजवाब तरीका अपनाया.

ली नामक एक व्यक्ति को चाइना के हेबी प्रान्त में एक रेलवे स्टेशन के बाहर अचानक दिल का दौरा पड़ा. दर्द इतना तेज था कि वह सड़क पर गिर पड़ा और उसके मुंह से खून निकलने लगा. रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर भीड़ तो होती ही है लेकिन जैसा कि आम तौर पर देखा जाता है, कोई भी उसकी ओर ध्यान नहीं दे रहा था. तभी उसे अचानक एक आईडिया सूझा.

उसने जैसे तैसे अपनी जेब से नोट निकाले और उन्हें हवा में उड़ाने लगा. नोट उड़ाते देख लोगों का ध्यान उसकी ओर गया. संयोग से एक पुलिस अधिकारी भी वहीं से गुजर रहा था. उसने ली को इस तरह हवा में नोट उड़ाते देखा तो उसने सोचा कि शायद यह व्यक्ति नशे में है. लेकिन जब वह पास आया तो उसने ली के मुंह में खून देखा और समझ गया कि यह व्यक्ति तकलीफ में है.

चायनीज मीडिया के अनुसार पुलिस ऑफिसर ने तत्परता दिखाते हुए ली को तत्काल मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई जिससे उसकी जान बच गई.

कहते हैं पैसा आपके सभी दुःख नहीं हर सकता लेकिन दुःख में लोगों का ध्यान तो आपकी ओर खींच ही सकता है. 24 फरवरी को घटित हुई ये घटना इस बात का प्रमाण है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here