सड़क पर खतरनाक अजगर दिखा तो उसके बगल में जाकर लेट गया...

सड़क पर खतरनाक अजगर दिखा तो उसके बगल में जाकर लेट गया ये शख्स, आखिर क्यों ?

0
SHARE

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक बड़ा सा अजगर सड़क पार करता दिख रहा है और एक व्यक्ति उसके पास ही लेटा हुआ है. ये फोटो ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली ट्रेसी हैमबर्गर ने अपने फेसबुक पर पोस्ट की है. तस्वीर में जो शख्स लेटा दिख रहा है उसका नाम मैथ्यू बैगर है.
अब तो आपके दिमाग में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर मैथ्यू बैगर उस खतरनाक सांप के पास जाकर क्यों लेटा हुआ है ? चलिए बताते हैं.
दरअसल तस्वीर में जो अजगर दिखाई दे रहा है उसे Pilbara Rick Olive Python के नाम से जाना जाता है. यह एक दुर्लभ प्रजाति का पाइथन है और लुप्तप्राय जीवों की श्रेणी में आता है.
मैथ्यू ने जब इस पाइथन को सड़क पार करते देखा तो उसे डर लगा कि कहीं कोई गाड़ी उसे कुचल न दे. इसीलिए मैथ्यू जाकर उससे कुछ दूर पर लेट गया ताकि उसे लेटा देखकर गाड़ियां रुक जाएँ और पाइथन सुरक्षित सड़क पार कर सके. मैथ्यू तब तक उस पाइथन के साथ लेटा हुआ चलता रहा जब तक कि वह सड़क के दूसरी ओर सुरक्षित नहीं निकल गया.
जिस सड़क को पाइथन पार कर रहा था वह काफी व्यस्त रहती है और इस बात की काफी सम्भावना थी कि यदि मैथ्यू बैगर लेटकर ट्रैफिक नहीं रोकते तो उस पाइथन की जान जा सकती थी.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY