2014 में पेड़ पर चढ़ा था शख्स, आखिर 2017 में जबरदस्ती उतारा...

2014 में पेड़ पर चढ़ा था शख्स, आखिर 2017 में जबरदस्ती उतारा गया

0
SHARE

दुनिया में कई बार ऐसी अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है कि उनपर विश्वास करने को मन नहीं करता, लेकिन किया क्या जाए, आखिर सच तो सच होता है. फिलिपींस की एक घटना इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खी बनी हुई है जिसमें एक व्यक्ति तीन साल पहले पेड़ पर चढ़ा तो फिर उतरा ही नहीं. आखिर तीन साल बाद उसे जबरदस्ती उतारा गया है.

फिलिपींस के अगुसन डेल सुर प्रान्त में ला पाज़ का रहने वाला एक 47 वर्षीय व्यक्ति 2014 में 60 फुट ऊंचे नारियल के पेड़ पर चढ़ गया. आदमी जिसका नाम गिल्बर्ट सांचेज़ बताया गया है किसी डर की वजह से पेड़ पर चढ़ा था. उसे लगता था कि यदि वह नीचे उतरा तो कोई उसे मार डालेगा. यह डर उसके दिमाग पर कुछ इस तरह हावी हुआ कि एक बार जो वह पेड़ पर चढ़ा तो फिर किसी तरह उतरने को तैयार ही नहीं हुआ. आखिर तीन साल के बाद प्रशासन ने जबरदस्ती उसे नीचे उतारा.

इन तीन सालों के दौरान उसकी माँ रस्सी के सहारे उस तक खाना पहुंचाती रही. उससे नीचे उतरने की मिन्नतें करती रही. नाते रिश्तेदारों ने भी उसे बहुत समझाने की कोशिश की पर वह नहीं उतरा. यहाँ तक कि इस बीच कई आंधी तूफान आये, गर्मी, सर्दी और बरसातें आईं पर वह नहीं उतरा तो नहीं उतरा.

फिर आखिरकार एक दिन करीब 50 लोगों की एक टीम बनाई गई. तमाम सुरक्षा इंतजामों के साथ उस पेड़ को काटा गया जिस पर उसने अपना बसेरा बना रखा था. किसी तरह उसे जमीन पर उतारने के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसका इलाज किया गया.

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आप भी देखिये …

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY