Home News 47 साल पहले प्रेमिका ने दिया था गिफ्ट, आज तक नहीं खोला

47 साल पहले प्रेमिका ने दिया था गिफ्ट, आज तक नहीं खोला

0

ख़ास मौकों पर एक दूसरे को उपहार देने की परंपरा पूरी दुनिया में चलती है. उपहार का डब्बा मिलते ही सबसे पहली उत्सुकता इस बात की रहती है कि आखिर इस डब्बे में है क्या ? अक्सर लोग मौका मिलते ही गिफ्ट पैक्स को खोलने की फिराक में रहते हैं ताकि जान सकें कि किसने क्या दिया है. यही गिफ्ट पैक अगर गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड की तरफ से हो फिर तो उसे खोलने की और भी जल्दी रहती है.

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे धीर गंभीर व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे 47 साल पहले उसकी प्रेमिका की तरफ से गिफ्ट मिला था लेकिन उसने उसे आज तक खोला ही नहीं.

टोरंटो, कनाडा के रहने वाले एड्रियन पेअर्स उस समय मात्र 17 साल के थे और 12वीं में पढ़ते थे. उनकी एक गर्लफ्रेंड थी जिसका नाम था विक्की. क्रिसमस के आसपास का कोई दिन था जब विक्की ने एड्रियन से कहा कि वह ब्रेकअप करना चाहती है और भविष्य में उनसे नहीं मिलेगी. इस मौके पर वह अपने साथ एक गिफ्ट पैक लाई थी जो उसने आखिरी निशानी के रूप में एड्रियन को दिया.

विक्की की इस हरकत से दुखी एड्रियन गुस्से से भर गए और क्षुब्ध मन से गिफ्ट पैक लेकर घर चले आये. घर आकर उन्होंने उस गिफ्ट पैक को एक तरफ रख दिया और कसम खाई कि इसे कभी नहीं खोलेंगे. और वे अपनी बात पर कायम रहे भी, उन्होंने आज 47 साल गुजरने के बाद भी उस डब्बे को खोलकर नहीं देखा है कि आखिर उसमें है क्या ?

हालांकि ब्रेकअप के कुछ साल बाद उनकी  विक्की से फिर मुलाक़ात हुई पर एक बार दिल टूटने के बाद दुबारा जुड़ाव न हो सका. इसके कुछ साल बाद एड्रियन की भी शादी हो गई और उनके बच्चे  भी हो गए. नीले रंग के रैपर से ढंका वह गिफ्ट पैक उनके घर में बने क्रिसमस ट्री के नीचे सालों साल रखा रहा.

लेकिन अब एड्रियन उसे खोलकर देखना चाहते हैं. पर इतनी जल्दी नहीं. उन्होंने फैसला किया है कि गिफ्ट मिलने के 50 साल पूरे होने पर वे उस डब्बे को खोलेंगे. इस अवसर पर वे एक प्रतियोगिता का आयोजन भी करने की सोच रहे हैं जिसमें लोगों को गेस करना होगा कि आखिर इस डिब्बे में क्या हो सकता है ?

तो क्या समझे, उपहार खोलकर देखने का अपना मजा है लेकिन उसे खोलकर न देखने का अपना अलग ही मजा है जो एड्रियन ने जिंदगी भर उठाया है. क्या बात है !

(Source)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here