फरार अपराधी ने आत्मसमर्पण के लिए पुलिस के सामने ऐसी शर्त रखी...

फरार अपराधी ने आत्मसमर्पण के लिए पुलिस के सामने ऐसी शर्त रखी जिसे जानने के बाद आपकी हंसी नहीं रुकेगी

0
SHARE

आत्मसमर्पण के पहले अपराधियों द्वारा पुलिस के सामने शर्तें रखना कोई नई बात नहीं हैं लेकिन इस अपराधी ने तो पुलिस को एक चैलेंज ही दे डाला कि यदि पुलिस उसे पूरा कर दे तो खुद ही उनकी पकड़ में आ जाएगा.

अमेरिका के मिशिगन में एक अपराधी की पुलिस को तलाश थी. अब जैसे कि आजकल दुनिया भर की पुलिस अपराधियों का पता लगाने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लेने लगी है सो मिशिगन की पुलिस ने भी अपने फेसबुक पेज पर इस अपराधी को पकड़ने में मदद करने हेतु जनता से अपील करते हुए एक पोस्ट डाल दी.

पुलिस के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब उन्होंने देखा कि उस पोस्ट पर कमेंट करने वालों में से एक Zydel भी है, जिसकी उन्हें तलाश थी. उसने कमेंट में लिखा था कि वह खुद आत्मसमर्पण कर देगा यदि पुलिस द्वारा डाली गई अगली पोस्ट को 1000 लोग शेयर करते हैं तो ! इतना ही नहीं वह पुलिसवालों के लिए एक दर्ज़न डोनट भी लेकर आएगा. ये एक वादा है.

पुलिस ने पहले तो इसे मजाक समझा, फिर सोचा कि करके देखने में भी क्या जाता है. उन्होंने एक और पोस्ट डाली जिसमें Zydel (जो कि फेसबुक पर Champagne Torino के नाम से अकाउंट रखता है) के कमेंट का हवाला दिया और लोगों से एक बार फिर उसे पकडवाने की अपील की.

फिर क्या था, जैसा कि इस तरह के मामलों में होता है, पोस्ट वायरल हो गई और 1 हजार तो क्या, उसे 4 हजार शेयर्स मिल गए. अब बारी Zydel की थी.

उसी दिन यानी 6 अक्टूबर की शाम को Zydel पुलिस हेडक्वार्टर में अवतरित हुआ, एक बैग भरे डोनाट्स के साथ. पुलिसवालों को भी एक बार तो अपनी आँखों पर यकीन नहीं हुआ. पुलिस ने शायद इतना वादे का पक्का अपराधी पहली बार देखा होगा.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY