Home News पिछले डेढ़ महीने से प्रेमिका को रिक्शे पर बैठाए घूम रहा है,...

पिछले डेढ़ महीने से प्रेमिका को रिक्शे पर बैठाए घूम रहा है, लड़की ने शादी के लिए शर्त ही कुछ ऐसी रखी है

0

चाहत में लोग क्या नहीं करते ? पहाड़ लांघ जाते हैं, उफनते दरिया में कूद जाते हैं. और किसलिए, बस किसी तरह उनका महबूब खुश हो जाए. एक चीनी लड़का भी पिछले डेढ़ महीने से अपनी गर्लफ्रेंड की इच्छापूर्ति के लिए उसे रिक्शे पर बैठाए घूम रहा है. दरअसल लड़की ने एक शर्त रखी है और कहा है कि वह उसके पूरे होने पर ही उससे शादी करेगी.

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर-पश्चिम चीन के गांसू प्रान्त का एक प्रेमी जोड़ा पिछले करीब 50 दिनों से समुद्र की ओर चला जा रहा है. दरअसल ये दोनों जिस इलाके के निवासी हैं वह गोबी रेगिस्तान का हिस्सा है और लड़की की दिली ख्वाहिश समुद्र देखने की है. समुद्र का नजदीकी किनारा वहां से करीब दो हजार किलोमीटर दूर है.

तो भाई इतनी दूर रिक्शे में क्यों जा रहे हैं ये दोनों ? इसके पीछे जो वजह है वह इतनी मासूम है कि दुनियादार लोगों को कभी समझ में आ ही नहीं सकती. 

दरअसल लड़की बचपन से ही समंदर देखने की ख्वाहिश रखती थी और उसी बचपने में कभी लड़के ने उससे वादा किया था कि चिंता मत कर, मैं तुझे गाडी में बिठाकर खींचता हुआ समंदर तक ले जाऊँगा. लड़की ने भी कहा था अगर तूने ऐसा किया तो मैं तुझसे शादी कर लूंगी. अक्सर बड़े होने पर ऐसे वादे भुला दिए जाया करते हैं पर ये लड़का नहीं भूला और न ही लड़की अपने कहे से मुकरी.

वो अपने वादे के मुताबिक़ लड़की को एक हाथ गाड़ी (रिक्शा) में बैठाकर निकल पड़ा है वीहाई, पूर्वी शाड़ोंग प्रान्त यानी समंदर की ओर. चलते चलते करीब 50 दिन हो गए हैं, कभी लड़की रिक्शे में बैठ जाती है तो कभी उतर कर उसके साथ साथ चलने लगती है. जब लड़का थक जाता है तो लड़की भी उसे बिठाकर गाडी खींचने लगती है.

अपने वादे को पूरा करने का जूनून और उस वादे के पूरे होने पर एक हो जाने के अहसास की ताक़त इस जोड़े को थकने नही दे रही है.

(Source)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here