हाथी के साथ प्यार जताना इतना मँहगा पड़ेगा, इस आदमी ने कभी...

हाथी के साथ प्यार जताना इतना मँहगा पड़ेगा, इस आदमी ने कभी सोचा नहीं होगा

0
SHARE

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जो सिर्फ एक दृश्य भर नहीं है बल्कि एक सबक भी है. अक्सर अति आत्मविश्वास में कुछ लोग जानवरों से निकटता बनाने का प्रयास करते हैं लेकिन कभी कभी ये प्रयास उन्हें मौत के दरवाजे तक ले जा कर खड़ा कर देते हैं.

ये वीडियो केरल का बताया जा रहा है. इस वीडियो में एक आदमी हाथी के पास जाता है और केले खिलाता है. हाथी केले खाता है लेकिन फिर वह आदमी हाथी के और निकट जाने का प्रयास करता है तभी अचानक हाथी का मूड बिगड़ जाता है और वह उसे गेंद की तरह हवा में उछाल देता है. हाथी इतनी ताक़त से उछालता है कि आदमी दूर जाकर अचेत होकर गिर जाता है. ऐसा लगता है जैसे उसकी गर्दन टूट गई है.

वीडियो में कुछ आवाजें भी हैं जिनमें वीडियो बनाने वाला शख्स मलयाली भाषा में उसे हाथी के नजदीक न जाने के लिए कह रहा है. मुझे मलयाली नहीं आती लेकिन यूट्यूब पर इस वीडियो पर आये कमेंट्स से पता चलता है कि वीडियो बनाने वाला शख्स इसलिए हाथी के पास जाने से मना कर रहा है क्योंकि उस आदमी ने शराब पी रखी थी.

संभवतः केले खिलाने के बाद आदमी जब हाथी के ज्यादा नजदीक गया तो हाथी को उसके मुँह से आ रही शराब की गंध पसंद नहीं आई. शायद इसीलिए उसने आदमी को दूर उछाल दिया. देखिये वीडियो –

खैर, वजह जो भी हो, इस वीडियो में सबक यही छुपा है कि यदि आप जानवरों के व्यवहार के बारे में ज्यादा नहीं जानते तो उनसे अनावश्यक नजदीकी बढ़ाने की कोशिश न करे. ये आपकी जान पर भारी पड़ सकता है.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY