Home News फूटी किस्मत किसे कहते हैं, इस आदमी से बेहतर कोई नहीं जानता...

फूटी किस्मत किसे कहते हैं, इस आदमी से बेहतर कोई नहीं जानता होगा

0

किस्मत का फूटना क्या होता है, इस बात का उदाहरण इस चाइनीज आदमी से बेहतर आज की तारीख में नहीं मिलेगा. करोड़ों की दौलत दरवाजे पर आकर लौट गई, और वह भी एक छोटी से गलती से.

शंघाई का रहने वाला एक शख्स पिछले 10 सालों से लाटरी के टिकट खरीदता आ रहा था. इस उम्मीद में कि कभी तो किस्मत खुलेगी. पर 10 साल बाद आखिर लाटरी तो खुली, पर किस्मत नहीं खुली. हुआ ये कि जून में इन्होने 8 युआन कीमत वाला शंघाई वेलफेयर लाटरी का टिकट ख़रीदा.

अगले दिन जब परिणाम आया तो उन्हें लगा कि उनकी किस्मत खुल गई. क्योंकि पहला इनाम जिस नंबर का निकला था वो उन्हें अपने टिकट जैसा लगा. उन्होंने टिकट खोजना शुरू किया. पर टिकट आसानी से कैसे मिलता. 10 साल से खरीद रहे थे, आदत सी हो गई थी, टिकट खरीदने और फिर यहाँ वहां रख देने की.

बहुत बहुत ढूँढा, तब जाकर कहीं टिकट की चिन्दियाँ मिलीं, उनके पेंट की जेब में … जिसे उन्होंने एक दिन पहले वाशिंगमशीन में डाल कर रगड़ रगड़ कर धोया था. जैसे किसी पजल को हल करते हैं, वैसे ही उन चिंदियों को क्रम से लगाया और उन्हें ये लगभग कन्फर्म हो गया कि पहला इनाम इसी टिकट पर निकला है.

चिन्दियाँ लेकर लाटरी ऑफिस पहुंचे पर लाटरी वालों ने इस तुड़े-मुड़े लुगदी बन चुके टिकट पर इनाम देने से साफ़ इनकार कर दिया. अब ये जान लो कि इस टिकट पर इनाम कितना निकला था – साढ़े छह मिलियन युआन अर्थात करीब छह करोड़ साठ लाख रुपये !

तो इनसे बड़ा बदनसीब कौन होगा आज !

(News : Shanghailist.com)

मनोरंजन चाहिए तो देख डालिए ये वीडियो – 

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here