Home Odd News शहर की समृद्धि के लिए मेयर ने की मगरमच्छ से शादी

शहर की समृद्धि के लिए मेयर ने की मगरमच्छ से शादी

0
आपने हमारे देश की ऐसी कई खबरें सुनी होंगी जिनमें दोष निवारण हेतु लड़के लड़कियों की शादी जानवरों या पेड़ों से कराई जाती है. अच्छी बारिश के लिए इंद्र देवता को प्रसन्न करने हेतु तमाम तरह के आयोजन आज भी देश के सुदूर ग्रामीण अंचलों में किये जाते हैं.
लेकिन सिर्फ भारत में ही ऐसा होता हो, ऐसा बिलकुल नहीं है. दुनिया के अलग अलग हिस्सों में तमाम तरह के अनोखे रीति रिवाज और अंधविश्वास आज भी प्रचलन में हैं. दक्षिण मेक्सिको के एक छोटे से शहर से ऐसी ही एक हैरान करने वाली खबर हाल ही   में आई   है. यहाँ के मेयर ने शहरवासियों की खुशहाली के लिए एक मगरमच्छ से शादी की.
मेक्सिको के इस शहर के लोगों की आजीविका पूरी तरह से समुद्र पर निर्भर है. इस शादी के पीछे कामना यही है कि शहर के लोगों का व्यवसाय खूब बढ़े और फले फूले. यह परंपरा इस शहर में बहुत पुरानी है और 1789 से चली आ रही है. इसके तहत जो भी इस शहर का मेयर बनता है उसे किसी न किसी समुद्री जीव से शादी करनी पड़ती है.
इस बार के मेयर Victor Aguilar हैं और उन्होंने शादी के लिए मगरमच्छ को चुना है. शादी पूरी धूमधाम से हुई जिसमें शहर के तमाम लोगों ने भाग लिया. देखिये वीडियो ….

(Source : Hindustan Times)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here