सिर्फ सेल्फी लेने के लिए ट्रैक पर पत्थरों का ढेर लगा कर...

सिर्फ सेल्फी लेने के लिए ट्रैक पर पत्थरों का ढेर लगा कर रुकवा ली राजधानी एक्सप्रेस

0
SHARE

आज के युवाओं में सेल्फी लेने का क्रेज किस खतरनाक हद तक पहुँच चुका है, ये घटना इस बात का जीता जागता सबूत है. घटना आगरा के पास टूंडला की है.

राजधानी एक्‍सप्रेस के साथ सेल्‍फी लेने के जुनून में तीन किशोरों ने पटरी पर पत्‍थरों का ढेर रख दिया ताकि ड्राइवर ट्रेन को रोक ले. हुआ भी वही, पटना से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस जैसे ही टूंडला से आगे बढ़ी, ड्राइवर ने पटरी पर पत्थर रखे देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए और ट्रेन रुक गई. अचानक ब्रेक लगने से पूरी ट्रेन में बैठे यात्रियों को जोरदार झटका लगा.

rajdhani-express

ट्रेन के रुकते ही तीन किशोर ट्रेन के साथ सेल्फी लेने लगे. यह देखकर ड्राइवर ने इसकी सूचना ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस को दी जिसने तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

आरपीएफ के कंपनी कमांडर के अनुसार उन लड़कों के मोबाइल से ट्रेनों के साथ सेल्‍फी की दो दर्जन से अधिक तस्‍वीरें मिली हैं. ये लड़के पिछले कुछ दिनों से सेल्‍फी के लिए टुंडला-एत्‍मादपुर ओवरब्रिज के पास आ रहे थे और मालगाड़ी और अन्य ट्रेनों के साथ सेल्फी ले चुके थे.

राजधानी एक्सप्रेस की रफ़्तार ज्यादा होने के कारण उसके साथ सेल्फी नहीं हो पा रही थी, इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया.

तीनों लड़के नाबालिग हैं इसलिए अदालत ने तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया है लेकिन उन्होंने जो खतरनाक कदम उठाया उससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

(समाचार – भास्कर)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY