Home News इजराइल ने चुराए ईरान के बादल और बर्फ, ईरानी जनरल का आरोप

इजराइल ने चुराए ईरान के बादल और बर्फ, ईरानी जनरल का आरोप

0

यदि आप सोचते हैं कि सिर्फ भारत के नेता ही कुछ भी अंटशंट बोलते रहते हैं बाकी दुनिया में ऐसा नहीं होता है, तो आप गलत हैं. हाल ही में ईरान के सिविल डिफेंस आर्गेनाइजेशन के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल गुलाम रजा जलाली ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया है कि इजराइल और एक अन्य देश ने उनके देश के ऊपर छाने वाले बादल और उनके पहाड़ों की बर्फ चुरा ली है.

ईरान और इजराइल के बीच रिश्ते हमेशा से तल्ख़ रहे हैं लेकिन ये एक ऐसा आरोप है जिस पर विश्वास करना बेहद कठिन है. बेशक दुनिया तकनीक में बहुत आगे निकल गई है लेकिन अभी भी बादलों की चोरी हो सके, इतनी भी आगे नहीं निकली है.

जनरल जलाली ने अपने आरोप के समर्थन में कहा है कि अफ़ग़ानिस्तान से लेकर भूमध्यसागर तक 2200 मीटर से ऊंचे सभी पहाड़ों पर बर्फ जमी हुई है, सिवाय ईरान के हिस्से को छोड़कर. आखिर ईरान में ही बर्फ क्यों नहीं पड़ रही ? उनका कहना है कि ईरान में मौसम का बदलाव संदेहास्पद है और इसमें निश्चित ही विदेशी ताक़तों का हाथ है.

दरअसल ईरान बीते कई सालों से सूखे की मार झेल रहा है और ऐसे में जलाली का ये बयान कई ईरानियों को सही लग सकता है. लेकिन जलाली साहब के आरोप पर उन्ही के देश के मौसम विभाग ने ये कहते हुए पानी फेर दिया है कि बादलों और बर्फ की चोरी कतई नामुमकिन है. वहाँ के मौसम विभाग के प्रमुख अहद वजीफे के अनुसार मौसम में बदलाव और सूखा अकेले ईरान की ही समस्या नहीं है बल्कि दुनिया के कई देश इसे झेल रहे हैं. 

ये पहली बार नहीं है जब किसी ईरानी नेता ने ऐसा आरोप लगाया हो. कुछ साल पहले तत्कालीन राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने भी यूरोपीय देशों पर आरोप लगाया था कि उन्होंने षड्यंत्रपूर्वक ईरान के बादलों को खींचकर कर अपने महाद्वीप में वर्षा करा ली है.

एक और मजेदार खबर ये रही – 

(Source)

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here