Home News टैटू आर्टिस्ट ने नाम की स्पेलिंग गलत लिख दी तो माँ ने...

टैटू आर्टिस्ट ने नाम की स्पेलिंग गलत लिख दी तो माँ ने बच्चे का नाम ही बदल डाला

0

दुनिया में में ऐसे भी कुछ लोग होते हैं जो अपना नाम बदल लेते हैं. कुछ को अपना नाम पसंद नहीं होता तो कुछ ज्योतिषी के कहने पर बदलते हैं. नाम बदलने के कारण और भी हो सकते हैं लेकिन किसी टैटू आर्टिस्ट की गलती की वजह से किसी का नाम बदला जाए, ये आपने शायद कभी नहीं सुना होगा. पर ये कहानी कुछ ऐसी ही है.

स्वीडन की एक 30 वर्षीया मम्मीजी ने सोचा कि अपने दोनों बच्चों, Nova और Kevin के नामों का टैटू बनवाया जाए. सो पहुँच गईं टैटू बनाने वाले की दुकान पर. अपने बच्चों के नाम बताये और बैठ गईं टैटू बनवाने. टैटू आर्टिस्ट ने उनकी बाँह पर बड़े ही सुन्दर तरीके से उनके दोनों बच्चों के नाम छाप दिए. मम्मी जी ख़ुशी ख़ुशी घर चली आईं.

घर आकर जब उन्होंने टैटू को गौर से देखा तो उन्हें लगा कि कुछ गड़बड़ है. उन्होंने पाया कि उनके बेटे Kevin के नाम की स्पैलिंग टैटू आर्टिस्ट ने गलत लिख दी थी. आर्टिस्ट ने Kevin की जगह Kelvin लिख दिया था. मम्मी जी ने ये एक्स्ट्रा ‘l’ देखा तो गुस्सा आ गया. भनभनाती हुईं टैटू आर्टिस्ट की दुकान पर पहुंची और बोलीं ये क्या किया ?

देखकर टैटू आर्टिस्ट हंसने लगा और बोला कि मैडम गलती तो हो गई पर अब हो कुछ नहीं सकता. ज्यादा से ज्यादा मैं आपके पैसे वापस कर सकता हूँ, पर इसे सुधारा नहीं जा सकता. अब तो इसे आपको सर्जरी या लेज़र तकनीक से मिटवाना पड़ेगा.

बेचारी मम्मी जी दुखी मन से घर लौट आईं. पति से मशवरा किया तो निष्कर्ष यही सामने आया कि टैटू मिटवाना न सिर्फ मँहगा पड़ेगा बल्कि कष्टदायक भी होगा. फिर क्या किया जाए ? अचानक उनके दिमाग में आईडिया आया कि बेटा अभी दो साल का ही तो है, क्यों न उसका नाम बदल दिया जाए.

ये बात पति महोदय को भी जंच गई क्योंकि सरकारी रिकार्ड्स में नाम बदलवाने का जो खर्च आ रहा था वह टैटू मिटवाने से बहुत कम था. तो इस तरह Kevin एक टैटू की वजह से Kelvin हो गया. वह अभी इतना छोटा है कि जानता ही नहीं कि उसके नाम के साथ क्या खिलवाड़ कर दिया गया है.

बहरहाल, मम्मी जी को अब Kevin की जगह Kelvin नाम अपने बेटे के लिए ज्यादा अच्छा लगने लगा है.

(Source)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here