Home Hindi Satire मुलायम परिवार में सुलह की आशंका से मीडिया चिंतित, देशहित में विवाद...

मुलायम परिवार में सुलह की आशंका से मीडिया चिंतित, देशहित में विवाद जारी रखने की अपील

0

इधर मुलायम सिंह के शुभचिंतक उनके परिवार में सुलह सफाई की कोशिशों में लगे हैं तो उधर मीडिया खेमों में बेचैनी बढ़ती जा रही है. चैनल मालिकों को चिंता खाए जा रही है कि ऐसी ठण्ड में यदि कहीं सचमुच सपा परिवार एक हो गया तो उनके चैनलों की टीआरपी का क्या होगा ? आखिर इन दिनों मुलायम का परिवार ही है जो माहौल को गरमाए हुए है वरना तो इस भीषण सर्दी में ख़बरें कहाँ से लायें ?

इसी समस्या को लेकर चैनल मालिकों ने एक आपात बैठक बुलाई. सभी ने चिंता जाहिर की कि अगर मुलायम परिवार में सब कुछ ठीक हो गया तो ऐसी ठण्ड में टीआरपी का क्या होगा ?

नोटबंदी की खबर अब कोई देखता नहीं …

केजरीवाल को हम पहले ही ओवर एक्सपोज कर चुके हैं, अब और क्या दिखाएँ ?

मोदी जी की खबर चलाने का कोई फायदा नहीं क्योंकि उनके भक्त प्राइम टाइम आने के पहले ही फेसबुक पर पूरा ढिंढोरा पीट डालते हैं …

ममता बनर्जी में शेष भारत को कोई रूचि दिखती नहीं ….

पाकिस्तान से उम्मीद रहती थी पर वह भी आजकल न जाने क्यों रूठ सा गया है, कोई हरकत ही नहीं कर रहा…

ले देकर एक मुलायम ही हैं जिनकी वजह से लोग न्यूज़ चैनल देख रहे हैं. अगर उन्होंने भी साथ छोड़ दिया तो धंधा चौपट ही समझो.

एक चैनल मालिक बोला – “क्यों न हम सब मुलायम सिंह जी से विवाद को कुछ और दिन जारी रखने की अपील करें ?”

दूसरा चैनल मालिक बोला – “सही सुझाव है …. मुलायम सिंह जी पुराने समाजवादी नेता हैं … वे देशहित में हमारी अपील जरूर मानेंगे.”

तीसरा चैनल मालिक भौंहें चढ़ाकर बोला – “इसमें देशहित कैसे हुआ ?”

चौथा चैनल मालिक – “क्यों नहीं हुआ ? अरे भाई, इस देश का आम आदमी जब शाम को खाना खाता है तो साथ में न्यूज़ भी खाता है … और उसे चटपटा मसालेदार खाना चाहिए होता है … आजकल घरों में मसाला कम यूज होता है इसलिए उसकी पूर्ति हमारी न्यूज़ से ही होती है. समझें ?”

सभी ने सहमति में सिर हिलाए.

अभी वे मुलायम सिंह के घर जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि तीसरा चैनल मालिक फिर बोला- “अगर कहीं मुलायम सिंह जी ने ‘लड़के हैं, गलती हो जाती है’ कहकर अखिलेश को माफ़ कर दिया तो क्या होगा ?”

इतना सुनते ही सभी चैनल मालिकों के चेहरे एक बार फिर से लटक गए.


(Disclaimer : उपरोक्त आलेख पूरी तरह से कपोलकल्पित है और शुद्ध रूप से मनोरंजनार्थ लिखा गया है. इसका किसी भी वास्तविक घटना से कोई सम्बन्ध नहीं है. कृपया गंभीरता से न लें.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here