Home News जुड़वाँ हैं, शक्ल भी एक जैसी है और परीक्षा में मार्क्स भी...

जुड़वाँ हैं, शक्ल भी एक जैसी है और परीक्षा में मार्क्स भी एक जैसे ही आये हैं

0

जुड़वाँ बच्चे पैदा होना कोई अनोखी बात नहीं लेकिन कभी कभी जुड़वाँ बच्चों के बारे में कुछ ऐसी हैरान कर देने वाली बातें होती हैं कि सुनकर विश्वास नहीं होता. जुड़वां भाइयों और बहनों के ऊपर बॉलीवुड में कई सफल फ़िल्में भी बनीं हैं. कई बार फिल्म वाले जुड़वां लोगों को लेकर ऐसी ऐसी बातें दिखा देते हैं जैसे कि दोनों की आदतें एक जैसी होती हैं, एक को चोट लगे तो दर्द दूसरे को होता है आदि आदि. हालांकि वास्तविक ज़िन्दगी में ऐसा कम ही होता है, पर कभी कभी होता भी है.

मुंबई के दो जुड़वां भाई हैं, नाम हैं रोहन और राहुल. दिखने में बिलकुल एक जैसे, आदतें भी एक जैसी ही हैं. कभी कभी तो आसपडोस के लोग भी दोनों में धोखा खा जाते हैं. पर हाल ही में एक ऐसी बात हुई जिसने सोशल मीडिया को चकित कर दिया.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस साल दोनों ने बारहवीं का इम्तहान दिया था जिसका रिजल्ट पिछले हफ्ते आया. रिजल्ट आने पर पता चला कि दोनों के नंबर भी बिलकुल समान आये हैं. जी हाँ, दोनों के ही 96.5 प्रतिशत मार्क्स आये हैं.

ये दोनों भाई मुंबई स्थित जसुबेन एमएल स्कूल में पढ़ते हैं. इन दोनों की माँ कहती हैं कि ये दोनों न सिर्फ दिखने में एक समान हैं बल्कि दोनों की आदतें भी एक जैसी हैं यहाँ तक कि जब भूख लगती है तो दोनों को एक साथ लगती है. अब जब दोनों के एक जैसे नंबर आये हैं तो वे खुद भी हैरान हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here