अपने नवजात शिशु को किसी को चूमने न दें, कारण जानने के...

अपने नवजात शिशु को किसी को चूमने न दें, कारण जानने के लिए पढ़िये ये खबर

0
SHARE
बच्चे का जन्म किसी भी परिवार और उसके करीबियों के लिए सबसे ख़ुशी का अवसर होता है. नवजात के इस दुनिया के आगमन पर लोग अक्सर उसे छूकर या चूमकर अपना प्रेम प्रदर्शित करते हैं. लेकिन आपको जानकर धक्का लगेगा कि नवजात को छूना और चूमना उसकी जान भी ले सकता है.
अमेरिका से एक माँ ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से लोगों से अपील की है कि अपने नवजात शिशु को किसी को छूने या चूमने न दें क्योंकि उसकी अपनी 18 दिन की बच्ची की जान सिर्फ इसी वजह से चली गई.

दरअसल एक घरेलू कार्यक्रम के दौरान बच्ची के प्रति प्रेम प्रदर्शित करते हुए लोग उसे छूकर और चूमकर अपना प्रेम प्रदर्शित कर रहे थे. इसके दो घंटे बाद ही उन्हें बच्ची को हस्पताल ले जाना पड़ा क्योंकि वह आँखें ही नहीं खोल रही थी.
हस्पताल जाकर पता चला कि उसे मेनिनजाइटिस एचएसवी 1 वायरस का इन्फेक्शन हुआ है. यह एक बेहद खतरनाक जानलेवा वायरस माना जाता है. घबराए माता पिता दोनों ने अपनी जांच करवाई तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. निश्चित ही कार्यक्रम में किसी मेहमान से बच्ची को इन्फेक्शन हुआ था.
इस बच्ची को यूनिवर्सिटी आॅफ आयोवा हाॅस्पिटल ले जाया गया और लाइफ सर्पोट पर रखा गया. कई डाॅक्टरों की टीम को बच्चे को बचाने के प्रयास में लगाया गया. लेकिन नवजात की प्रतिरोधक क्षमता बड़ों की तुलना में बहुत कम होती है. डॉक्टरों के लाख प्रयास भी उस बच्ची की जान नहीं बचा सके और अंततः 18 जुलाई को उसने आखिरी सांस ले ली.

(Source : TheSun)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY