Home News नए साल पर शराबबंदी का जो तोड़ इन युवाओं ने निकाला उसकी...

नए साल पर शराबबंदी का जो तोड़ इन युवाओं ने निकाला उसकी तारीफ़ तो पुलिस को भी करनी पड़ गई

0

लगभग समूची दुनिया में शराब अब जश्न का पर्याय बन चुकी है. लेकिन शराब पीने के बाद होने वाली दुर्घटनाओं और हिंसक घटनाओं के मद्देनजर ख़ास ख़ास मौकों पर पुलिस को शराबबंदी करनी पड़ती है. हाल ही में नए साल के मौके पर न्यूज़ीलैण्ड के तटीय कसबे कोरमंडल में भी पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर प्रतिबन्ध लगाया. पकडे जाने पर 250 डॉलर के जुर्माने का प्रावधान भी लागू किया.

लेकिन पुलिस अगर डाल डाल तो शराबी पात पात. कुछ युवाओं ने, जिन्होंने किसी भी हाल में नए साल के मौके पर पीने की ठान ही रखी थी, इस शराबबंदी का ऐसा तोड़ निकाला कि पुलिस देखती रह गई.

दरअसल इन युवाओं ने ताईरुआ नदी के मुहाने पर जब पानी का स्तर कम था, एक छोटा सा टापू बना डाला. रेत से बने इस छोटे से टापू पर उन्होंने एक पिकनिक टेबल रखी और पीने के लिए जरूरी सभी व्यवस्था.

ठीक वक़्त पर अपने टापू पर पहुंचे और हो गई पार्टी शुरू. रात भर पार्टी चली. पुलिस वाले देखते रहे पर कुछ कर नहीं सकते थे क्योंकि जिस पानी के बीच इन्होने ये टापू बनाया था वह अंतर्राष्ट्रीय पानी था. वहाँ कसबे का क़ानून लागू नहीं हो सकता था.

न्यूज़ीलैण्ड के युवाओं का ये जुगाड़ जब सोशल मीडिया में आया तो वायरल हो गया. यहाँ तक कि पुलिस अधिकारीयों से पूछा गया तो उन्होंने भी यही कहा कि लड़कों का आईडिया अद्भुत था. अगर उन्हें भी पहले पता चल जाता तो शायद वे भी उन्हें ज्वाइन कर लेते.

(Source : BBC)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here