उसकी जिद थी कि अपने प्यारे घोड़े को बचाकर रहूँगी, और उसने...

उसकी जिद थी कि अपने प्यारे घोड़े को बचाकर रहूँगी, और उसने बचा लिया

0
SHARE

निकोल ग्राहम अपनी बेटी के साथ समंदर के किनारे घुड़सवारी करने निकली थीं. सब कुछ बहुत सुहाना था कि अचानक उनका घोड़ा एस्ट्रो दलदल में फँस गया. निकोल ने जैसे तैसे खुद को और बेटी को तो कीचड से बाहर निकाल लिया लेकिन एस्ट्रो नहीं निकल पा रहा था.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-2

वह निकलने के लिए फडफडा रहा था और इस वजह से कीचड में और गहरा धंसता जा रहा था. निकोल की समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें  लेकिन वह अपने प्यारे घोड़े को यूँ मरता हुआ नहीं देख सकती थीं. उन्होंने तुरंत फैसला किया और घोड़े को सहारा देने के लिए खुद कीचड में उतर पडीं.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-1

एक बार निकोल खुद फिर से कीचड में फँस गईं पर अपनी जान की परवाह न करते हुए वे घोड़े को दुलराती रहीं ताकि वह मदद आने तक घबराए नहीं और कीचड में अधिक गहरा न धंसे.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-4

पूरे तीन घंटे निकोल ने कीचड में घोड़े के साथ गुजारे तब कहीं जाकर  घोड़े को कीचड से निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई परन्तु एक हजार पौंड वजन के एस्ट्रो को निकालना आसान न था.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-7

बचाव दल ने बहुत तरीके आजमाए परन्तु सब व्यर्थ हो गए. इसी बीच समुद्री लहरों के आने का खतरा भी मंडराने लगा था. एक बार लहरें आने पर एस्ट्रो को बचा पाना संभव नहीं था.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-8

फिर ट्रैक्टर बुलवाया गया और उसकी मदद से अंततः घोड़े को कीचड से निकाल लिया गया.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-11

इस दौरान निकोल लगातार अपने प्यारे एस्ट्रो का संबल बनी खड़ी रहीं. अगर उन्होंने हिम्मत हार दी होती तो एस्ट्रो की मौत निश्चित थी.

horse-fell-into-mud-nicole-graham-6

Via – 4amazingthings.com

Terms : nicole graham horse stuck in mud, she spent 3 hours in mud with her horse

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY