Home News नीता अम्बानी अपने बच्चों को कितनी पॉकेट मनी देतीं थीं, ये जानोगे...

नीता अम्बानी अपने बच्चों को कितनी पॉकेट मनी देतीं थीं, ये जानोगे तो चौंक पड़ोगे

0

मुकेश अम्बानी एशिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं ये हम सब जानते हैं. इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए ऐसा सोचने में कोई बुराई नहीं कि उनके बच्चों की जेबें तो नोटों से भरी रहती होंगी. लेकिन यदि आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत सोचते हैं. हाल ही में idiva को दिए गए एक इंटरव्यू में मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी ने ऐसा खुलासा किया है कि आप जानकर चौंक पड़ेंगे.

इस इंटरव्यू के दौरान नीता अम्बानी ने बताया कि जब उनके बच्चे स्कूल जाते थे तो उन्हें हर शुक्रवार 5 रुपये की पॉकेट मनी मिलती थी. जी हाँ, आपने सही पढ़ा, सिर्फ 5 रुपये ! वह भी हर शुक्रवार को ! ये पैसे उन्हें स्कूल की कैंटीन में खर्च करने के लिए दिए जाते थे.

बच्चों को इतनी कम पॉकेट मनी देने से सम्बंधित उन्होंने एक मजेदार किस्सा भी सुनाया. उन्होंने कहा कि एक दिन उनका छोटा बेटा अनंत दौड़ता हुआ उनके बेडरूम में आया और बोला कि उसे 5 नहीं बल्कि 10 रुपये पॉकेट मनी के लिए चाहिए.

जब नीता ने पूछा कि 10 क्यों चाहिए तो अनंत ने कहा कि जब भी वह स्कूल में 5 रुपये का सिक्का जेब से निकालता है तो उसके दोस्त मजाक उड़ाते हैं और कहते हैं कि – ‘तू अम्बानी है या भिखारी ?’. बालक अनंत के मुँह से ये बात सुनकर मुकेश और नीता दोनों हँस पड़े.

नीता अम्बानी इस बात का ख़ास ख़याल रखती हैं कि उनके बच्चों की परवरिश भी दूसरे आम बच्चों की तरह ही हो और उन्हें ये अहसास न हो कि वे बहुत अमीर हैं. उन्होंने कहा कि मुकेश अम्बानी ने पैसे बचाने की कला अपने पिता से सीखी है और वे चाहती हैं कि उनके बच्चे भी अपने दादाजी की ये कला सीखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here