अब सिर्फ 6 रुपये में प्यास बुझेगी ‘सेना जल’ से

अब सिर्फ 6 रुपये में प्यास बुझेगी ‘सेना जल’ से

0
SHARE

घर से बाहर निकलने पर आपको प्यास लगती है तो क्या करते हैं ? पानी की बोतल खरीदते हैं और पी जाते हैं. बाजार में अभी सैकड़ों ब्रांड्स की पानी की बोतलें मिलती हैं और उनके दाम भी अच्छे खासे हैं. अब आपको एक और नया ब्रांड ‘सेना जल’ बाजार में दिखने जा रहा है लेकिन इसकी कीमत होगी सिर्फ 6 रुपये.

‘आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (Army Wives Welfare Association)’ ने एक अनोखी पहल शुरू की है. उन्होंने ‘सेना जल’ नाम से पानी की बोतल बनाने का फैसला किया है जो सस्ते दामों पर बाजार में उपलब्ध होगी. ख़ास बात ये है कि इस पानी की बिक्री से होने वाली कमाई जवानों और शहीद सैनिकों की पत्नियों के कल्याणार्थ खर्च की जायेगी.

पानी की इस नई बोतल का उद्घाटन 11 अक्टूबर 2017 को हो चुका है. इसे सैनिकों के परिवारों द्वारा बनाया जा रहा है. वर्तमान में बाजार में उपलब्ध पानी की बोतलों से काफी कम दामों में आने वाली इस बोतल का सोशल मीडिया पर लोगों ने खुलकर स्वागत किया है.

AWWA सेना के परिवारों की मदद करने वाला एक स्वैच्छिक संगठन है जिसकी अध्यक्षा वर्तमान सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत हैं. इस एसोसिएशन में जवानों और अफसरों की पत्नियां शामिल हैं. एसोसिएशन शहीदों के परिवारों को भावनात्मक और आर्थिक सहयोग देता है.

(Source : Financial Express)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY