कुत्ते के साथ खेला मौत का खेल, हार गया जिंदगी

कुत्ते के साथ खेला मौत का खेल, हार गया जिंदगी

0
SHARE

यदि आप फिल्मों के शौकीन हैं तो मौत के खेल का  यह एक दृश्य आपने किसी न किसी फिल्म में जरूर देखा होगा. एक सनकी आदमी के हाथ में रिवाल्वर. रिवाल्वर में सिर्फ एक गोली. किसी को नहीं पता गोली किस खाने में है. फिर शुरू होता है  दहशत भरा  खेल. पहले अपने सिर से सटाकर ट्रिगर दबाया जाता है. गोली नहीं चलती है. फिर सामने वाले के सिर से सटाकर ट्रिगर दबाया जाता है. गोली चल जाती है….

थोड़े बहुत हेरफेर के साथ यह दृश्य कई फिल्मों में दोहराया गया है. शोले के गब्बरसिंह और कालिया याद हैं न आपको ?

लेकिन यहाँ बात फिल्मों की नहीं, असल जिंदगी की हो रही है. अमेरिकी प्रान्त इंडियाना के निवासी रसेल लिटिल ने अपने पालतू कुत्ते के साथ कुछ ऐसा ही खेल खेला. उसने अपनी रिवाल्वर में एक गोली डाली और घुमा दिया. अब उसे नहीं पता था कि गोली किस खाने में है. फिर उसने अपने कुत्ते के सिर पर रिवाल्वर रखकर ट्रिगर दबाया. कुत्ते की अच्छी किस्मत कि गोली नहीं चली.  अब बारी  रसेल की थी. उसने अपने सिर से रिवाल्वर सटाया और ट्रिगर दबा दिया. मगर उसकी किस्मत कुत्ते जितनी अच्छी नहीं थी. धांय की आवाज़ हुई और गोली रसेल की खोपड़ी के पार निकल गई.  और इस तरह इस सनक भरे खेल का अंत हो गया.

रसेल की पत्नी ने पुलिस को बताया है कि जब यह घटना हुई रसेल ने शराब पी रखी थी. साथ ही कुछ दिनों से वह अवसादग्रस्त भी चल रहा था.

सही बात है, कोई भला-चंगा आदमी तो ऐसा खेल खेलने से रहा …. !

——————————————————————————————————-

(Based on Media reports, 30-06-2011)

 

NO COMMENTS