मेयर ने ठोका बराक ओबामा पर जुर्माना

मेयर ने ठोका बराक ओबामा पर जुर्माना

18
SHARE

क़ानून सबको एक नज़र से देखता है फिर चाहे उसकी जद में आने वाला शख्स दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र का राष्ट्रपति ही क्यों न हो.  लन्दन के मेयर बोरिस जॉनसन ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ऊपर 120 पाउंड का जुर्माना लगाकर इस बात को सच साबित किया है.

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति लगभग दो महीने पहले ब्रिटेन दौरे पर आए थे.  उस वक्त उन्होंने अपने काफिले में शामिल गाड़ियों के लिए कंजेशन चार्ज (भीड़भाड़ वाले इलाकों में गाडि़यों से ली जाने वाली फीस) का भुगतान नहीं किया था. यह जुर्माना इसी कारण लगाया गया है.

हालाँकि मेयर का यह कदम प्रशंसनीय है लेकिन मजे की बात यह है कि ब्रिटेन में विदेशी दूतावासों पर करीब 50 मिलियन पाउंड (358 करोड़ रुपये) कंजेशन चार्ज बकाया है, और बकायेदारों की इस सूची में अमेरिकी दूतावास का नाम सबसे ऊपर है.

जरा  इस मामले में अमेरिकी बयान पर भी गौर फरमाइयेगा – “हमें ब्रिटेन के इन घरेलू नियमों के बारे में पता नहीं था.”

——————————————————————————————————————————

(Based on News from media, 22-07-2011)

 

18 COMMENTS

  1. काश इंडिया मैं भी ऐसी ही कानून व्यवस्ता कायम हो सके

  2. यह सभी के लिए एक अच्छा सन्देश है .

  3. भारत में हम सपने में भी किसी छोटे मोटे नेता के विरुद्ध भी ऐसी कार्यवाही की सोच भी नहीं सकते. काश भारतीय अधिकारी और नेता इससे कुछ सबक लें .

  4. If it is true then it is a good message for a good system of a nice country administration.But it seems to be impossible for India as their is corruption in India.

  5. इंडिया में esa नहीं होता……. नहीं तो……….अन्ना हजारे की जरुरत नहीं पढ़ती ….

LEAVE A REPLY