Home Hindi Satire पाकिस्तान के सारे ‘सर्जन’ जायेंगे ‘स्ट्राइक’ पर, करके दिखाएँगे भारत से भी...

पाकिस्तान के सारे ‘सर्जन’ जायेंगे ‘स्ट्राइक’ पर, करके दिखाएँगे भारत से भी बड़ी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

0

भारत द्वारा PoK में की गई मुँहतोड़ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के जवाब में पाकिस्तान ने भारत को गर्दन-तोड़ जवाब देने के लिए एक बहुत बड़ी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने की तैयारी कर ली है. सूत्रों से पता चला है कि जल्द ही पाकिस्तान के सारे सर्जन अनिश्चितकालीन स्ट्राइक पर जायेंगे और तब तक स्ट्राइक पर बने रहेंगे जब तक भारत घुटने नहीं टेक देता.

press_conference_3
Cliparts101.com

पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के प्रवक्ता डॉ. अजीबोगरीब लाहौरी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए भारत की हँसी उड़ाने के अंदाज़ में कहा – “ताज़ा घटनाक्रम से साबित हो गया है कि इंडिया में निपट अनपढ़ लोग रहते हैं. अरे भाई, जैसे बैंक वाले स्ट्राइक करते हैं तो उसे ‘बैंक स्ट्राइक’ बोलते हैं, रेलवे वाले स्ट्राइक करते हैं तो ‘रेलवे स्ट्राइक’ बोलते हैं तो जब सर्जन स्ट्राइक करेंगे तभी न ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बोलेंगे ? पर ये कहते हैं कि इनके आर्मी वालों ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ कर दी ! लगता है ये इंडिया वाले न तो ‘सर्जिकल’ का मतलब जानते हैं, न ‘स्ट्राइक’ का ! अरे भाई इन कमअकलों को कौन समझाए कि सर्जिकल ‘मेडिकल साइंस’ का शब्द है न कि ‘मिलिटरी साइंस’ का. लगता है बेचारों का हस्पताल से वास्ता कम ही पड़ता है वरना जरूर जानते कि वहां अलग से एक ‘सर्जिकल यूनिट’ होती है जिसमें चीर-फाड़, मरहम-पट्टी वगैरह की जाती है.”

फिर थोडा रूककर व्यंग्यभरी मुस्कान के साथ बोले – “बेचारे दीवाली पर पटाखे फोड़कर  ही खुश होने वालों को मरहम-पट्टी की जरूरत भी ज्यादा क्यों पड़ती होगी ? हमारे देश की तरह रोज-रोज बम-शम फूटते, गोलियाँ चलतीं, तो शायद जानते..”

डॉ. लाहौरी ने आगे कहा – “लेकिन इन इंडिया वालों ने इस ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का प्रचार पूरी दुनिया में ऐसे किया है जैसे इन्होने कोई बड़ा तीर मार लिया है … इसलिए हमने फैसला किया है कि अब हम इन्हें असली वाली सर्जिकल स्ट्राइक कर के दिखाएँगे… आज से लेकर जब तक इंडिया को अक्ल नहीं आ जाती, पाकिस्तान का कोई भी सर्जन ड्यूटी पर नहीं जाएगा. देश के किसी हस्पताल में कोई सर्जरी नहीं होगी, न ही सर्जिकल वार्ड में कोई मरहम पट्टी ! पाकिस्तान जिंदाबाद !”

सुना है, पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के इस फैसले को सुनने के बाद, पूरे पाकिस्तान में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का सही मतलब समझने वाले एकमात्र शख्स, राहेल शरीफ ने दीवार से पटक-पटक कर अपना सर फोड़ लिया है.

(Disclaimer : उपरोक्त खबर पूरी तरह से कपोल-कल्पित है और शुद्ध रूप से मनोरंजन हेतु लिखी गई है. इसका वास्तविकता से कोई सम्बन्ध नहीं है.)

Subscribe our YouTube channel -