Home Entertainment जब पार्थिव पटेल से पुलिस ने कान पकड़कर कराई थी उठक बैठक

जब पार्थिव पटेल से पुलिस ने कान पकड़कर कराई थी उठक बैठक

0

टीम इंडिया के वरिष्ठ खिलाड़ियों में शुमार पार्थिव पटेल आज 9 मार्च को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 9 मार्च 1985 को अहमदाबाद में हुआ था. उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू 2002 में किया था और अगले साल यानी 2003 में वे वर्ल्डकप में जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा बने.

पार्थिव पटेल के कैरियर के शुरूआती दिनों का एक किस्सा बड़ा फेमस है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर आप भी पढ़िये. आपको शायद पता न हो कि एक बार पार्थिव को ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ लिया और उनसे कान पकड़कर उठक-बैठक लगवाई. बाद में पता चला कि यह सब दरअसल एक मजाक था और उन्हें बकरा बनाया गया था.

 

उन दिनों एमटीवी का रियलिटी शो ‘बकरा’ काफी लोकप्रिय था और वे लोगों के साथ इसी तरह के मजाक किया करते थे. पार्थिव के साथ भी ऐसा ही मजाक हुआ. हुआ ये कि एक दिन मुंबई में पार्थिव को कहीं जाना था इसके लिए उन्होंने एक टैक्सी की.

कुछ दूर जाने के बाद टैक्सी ड्राइवर बोला कि उसकी तबियत खराब हो रही है इसलिए कुछ दूर टैक्सी पार्थिव चला लें. भोले भाले पार्थिव को कुछ समझ में नहीं आया और वे ड्राइविंग सीट पर बैठकर टैक्सी चलाने लगे. आगे बढ़े तो नकली ट्रैफिक पुलिस वाले मिल गए. उन्होंने पार्थिव की टैक्सी को रोक कर उन्हें बेबात ही पुलिसिया अंदाज़ में खूब झाड पिलाई. आपको बता दें, उस समय पार्थिव 17 साल के किशोर थे. तो बेचारे पार्थिव क्या करते, किसी भी आम लड़के की तरह उठक बैठक की, जुर्माना भरा और चले आये.

पार्थिव ने जैसे तैसे उन नकली पुलिसवालों से पीछा छुडाया और उस टैक्सी ड्राइवर पर गुस्सा होने लगे. तभी उनके सर पर ‘बकरा कैप’ रख दी गई. तब पता चला कि यह सब सिर्फ एक प्रैंक था. पार्थिव के ऊपर बना ये बकरा शो काफी हिट हुआ था.

(Photos : Bhaskar)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here