निर्भया काण्ड के फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने एक भावुक ख़त लिखा...

निर्भया काण्ड के फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने एक भावुक ख़त लिखा है

0
SHARE

‘निर्भया कांड’ में चारों दोषियों की मौत की सजा बरकरार रखने का लगभग समूचे बॉलीवुड ने स्वागत किया है. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने तो सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर एक भावुक ख़त लिखा है और उसमें फैसले को सही ठहराया है.

प्रियंका ने लिखा है, “इस फैसले को आने में भले पांच साल का वक्त लगा हो, लेकिन आखिर आज सत्य जीत ही गया. इस फैसले से सभी को सीख मिलेगी. मुझे अपने देश की कानून व्यवस्था पर गर्व महसूस हो रहा है. पिछले पांच सालों से पूरा देश इस फैसले की मांग कर रहा था. सभी बस यही चाहते थे कि उन 6 दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले”.

उन्होंने यह भी लिखा कि, “ये कोई मामूली लड़ाई नहीं थी. ये एक ऐसी क्रांति थी जिसने पूरे भारत को हिला दिया था. इस क्रांति में भारत का हर तबका चाहे वह वर्किंग वुमन, स्टूडेंट्स, हर कोई इसमें शामिल था. आज से 5 साल पहले शुरु हुई इस लड़ाई का फैसला आज हुआ है. यह एक ऐसी लड़ाई थी, जिसे हर इंसान ने अपनी तरफ से लड़ा. निर्भया को हम लोग कभी भूल नहीं पाएंगे. यह लड़ाई किसी एक की नहीं थी, बल्कि ये समाज के हर तबके की थी. हर लड़की की थी”.

प्रियंका के अलावा अन्य बॉलीवुड हस्तियों जैसे ऋषि कपूर, सिमी ग्रेवाल, रवीना टंडन, वरुण धवन, दिया मिर्जा आदि ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहराया है.

आपको बता दें कि  दिसंबर 2012 में हुए इस वीभत्स कांड में करीब 4 साल 5 महीने बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों को हाईकोर्ट से मिली फाँसी की सजा को बरकरार रखा है. 16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली के मुनिरका में 6 बदमाशों ने एक प्राइवेट बस में पैरामेडिकल छात्रा से सामूहिक बलात्कार किया और लड़की और उसके दोस्त को चलती बस से बाहर फेंक दिया  था.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY