Home Entertainment जाने माने टीवी एक्टर ने एक्टिंग छोड़ बिहार में शुरू की खेती

जाने माने टीवी एक्टर ने एक्टिंग छोड़ बिहार में शुरू की खेती

0

स्टार वन के बेहद पॉपुलर कॉमेडी शो ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ से अपनी अलग पहचान बनाने वाले राजेश कुमार (रोशेज साराभाई) आज मुम्बई की चकाचौंध से काफी दूर है.फ़िलहाल उनका ठिकाना बिहार का एक छोटा सा गाँव बर्मा है जिसे वो ‘स्मार्ट विलेज’ बनाने में जुटे है.राजेश खेती के एक नये तरीके ‘अध्यात्मिक खेती’ को गाँव के लोगो के बीच लाकर आये है.

1999 में सोनी टी.वी. के धारावाहिक ‘एक महल हो सपनों का’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले राजेश कुमार ने खिचड़ी, बा बहू और बेबी, कॉमेडी सर्कस, नीली छतरी वाले, बड़ी दूर से आये है जैसे मशहूर सीरियलों में काम किया.हाल ही में वे साराभाई वर्सेज साराभाई की वेब सीरीज और कॉमेडी दंगल में नजर आये.

फिर आखिर क्या है कि अपने करियर को बीच में ही छोड़कर यह कलाकार पिछले 6 महीने से बिहार के एक छोटे से गाँव में जा बसा है..

एक इंटरव्यू के दौरान राजेश ने बताया कि एक एक्टर के तौर पर उन्हें वैसा काम इंडस्ट्री में नहीं मिल रहा था जैसा वे चाहते थे,यही कारण है कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ फार्मिग का फैसला किया.साथ ही अध्यात्मिक खेती के बारे उन्होंने बताया कि एक बार आम के पेड़ के नीचे बैठे हुए उनके दिमाग में यह विचार आया,ठीक वैसे ही जैसे गौतम बुद्ध को आया था.

अब राजेश ने इस गांव के निरंतर विकास के लिए ‘शून्य आधारित अध्यात्मिक खेती’ का इस्तेमाल कर इसे स्मार्ट विलेज बनाने की ठान ली है.हालांकि जब वे इस गाँव में आये थे तब यहाँ बुनियादी सुविधाओ का अभाव था फिर भी उनके प्रयासों से बिजली,पानी जैसी सुविधाये गाँववालो को मिलने लगी है.

आज इस कलाकार का पूरा दिन खेती से जुड़ी गतिविधियों में ही बीत रहा है और वे एक अलग मिसाल कायम कर रहे है.

(Source : Mumbai Mirror)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here