गुमशुदा सड़क की तलाश कीजिये और 10 हजार रुपये इनाम पाइए

गुमशुदा सड़क की तलाश कीजिये और 10 हजार रुपये इनाम पाइए

0
SHARE

दक्षिण दिल्ली में एक सवा किलोमीटर लम्बी सड़क गायब हो गई है जिसकी बाकायदा कालकाजी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

स्थानीय एनआरआई काम्प्लेक्स के निवासियों ने एक बोर्ड लगाकर गुमशुदा सड़क की तलाश का एक इश्तहार भी छपवाया है. इस इश्तहार में सड़क खोजने वाले को 10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है.

सड़क के गायब होने के इस दिलचस्प मामले के बारे में एक स्थानीय निवासी और पेशे से वकील विवेक शर्मा ने मीडिया को बताया है कि दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण एनआरआई काम्प्लेक्स और दूसरी आवासीय कॉलोनियों के बीच में एक मॉल बनाना चाहता है.

चूंकि मॉल बनने से क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या खड़ी हो जायेगी इसलिए विवेक शर्मा ने हाईकोर्ट में एक याचिका डाली थी. इस याचिका के प्रत्युत्तर में डीडीए ने कोर्ट में एक नक्शा प्रस्तुत किया था.

इस नक्शे में एक सवा किलोमीटर लम्बी सड़क का हवाला देते हुए कहा गया था कि मॉल के चलते बढ़ने वाला ट्रैफिक सूर्यसेन रोड को सुदर्शन मुंजाल रोड से जोड़ने वाली सड़क पर आ जाएगा.

मजे की बात यह है कि डीडीए ने नक़्शे में जिस सवा किलोमीटर लम्बी सड़क को दिखाया है वह वहाँ है ही नहीं.

विवेक शर्मा ने बताया कि हमने अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देते हुए मांग की थी कि आप जब भी मौके पर जाएं तो हम कॉलोनी वालों को भी सूचित कर दें, जिससे हम भी सड़क को देख सकें.

लेकिन अधिकारीयों ने चुपचाप दौरा कर लिया. इससे परेशान होकर कालोनीवासियों ने ये तरीका निकाला है कि जगह जगह गायब सड़क का पता बताने वाले को 10 हजार रुपए देने की सूचना वाले बोर्ड लगाए गए हैं.

(स्रोत : hindi.news18.com)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY