पैसों की खातिर सड़क पर लूटपाट सुनी होगी पर इन्होने तो सड़क...

पैसों की खातिर सड़क पर लूटपाट सुनी होगी पर इन्होने तो सड़क ही लूट ली

0
SHARE

पैसों की खातिर सड़क पर लूटपाट की घटनाएं लगभग पूरी दुनिया में होती हैं. यही कारण है कि आमतौर पर लोग सुनसान सड़कों से गुजरते समय सावधान रहते हैं. पर चीन के एक आदमी ने तो हद ही कर दी. उसने तो एक सुनसान सड़क को ही लूट लिया.

पूर्वी चीन से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. वहाँ एक आदमी ने रातोंरात लगभग 800 मीटर की सड़क खोदकर उसे एक स्टोन मटेरियल फैक्ट्री को बेच दिया.

घटना चीन के Jiangsu प्रान्त के Sankeshu गाँव की है. हाल ही में एक सुबह जब गाँव वाले जागे तो उन्होंने गाँव से गुजरने वाली सड़क का लगभग 800 मीटर का हिस्सा गायब पाया. पहले तो गाँव वालों ने सोचा कि शायद कोई काम चल रहा होगा लेकिन जब काफी देर तक काम करने वाला कोई नहीं दिखा तो उन्हें शंका हुई. उन्होंने पुलिस को फ़ोन किया.

पुलिस ने आकर जांच की तो पता लगा कि Zhu नामक एक शख्स ने रात में खुदाई करने वाली मशीन लाकर सड़क पर बिछी कंक्रीट खोदकर ट्रक में लादकर एक स्टोन मटेरियल फैक्ट्री को बेच दी है. ये कंक्रीट बेचने से उसे 5000 युआन (लगभग 51 हजार रुपये ) प्राप्त हुए.

पुलिस ने जब Zhu से पूछा कि सड़क क्यों खोदी तो उसने कहा कि एक तो उसे पैसों की जरूरत थी, दूसरे ये सड़क फ़ालतू थी, इसका कोई ख़ास उपयोग नहीं करता था.

जय हो !

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY