Home News शाही परिवार की शादी में आना पर अपना खाना साथ लाना

शाही परिवार की शादी में आना पर अपना खाना साथ लाना

0

ब्रिटेन का शाही परिवार अपने रुतबे और शानोशौकत के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है. जब इस शाही परिवार की रोजमर्रा की जिन्दगी ही लोगों के लिए चर्चा का विषय रहती है तो फिर शाही शादी की बात ही कुछ और होगी. 19 मई को प्रिंस चार्ल्स और लेडी डायना के छोटे बेटे प्रिंस हैरी की शादी मेगन मार्कल से होने जा रही है. पर हाल ही में एक ऐसी खबर आई है जो इस शाही परिवार की प्रतिष्ठा पर सवाल उठाती है.

दरअसल इस शादी में 600 खास मेहमानों के अलावा साधारण जनता से भी करीब 1200 लोगों को निमंत्रण दिया गया जो कि उच्च और निम्न वर्ग के बीच की खाई को मिटाने का एक सराहनीय प्रयास था. पर हाल ही में रॉयल फैमिली के प्रतिनिधियों ने इन आम मेहमानों को एक पत्र भेजा जिसमे कहा गया है कि वे शादी में अपना टिफिन साथ लेकर आयें क्योंकि वहाँ खाने-पीने की चीजें खरीदने का इंतजाम नहीं होगा.

विंडलर कैसल के सैंट जॉर्ज चेपल में होने वाला यह विवाह समारोह करीब सवा चार घंटे चलेगा जिसके बाद वहाँ मौजूद 600 मेहमानों के लिए तो शानदार रिसेप्शन होगा पर कैसल के बाहर खड़े 1200 आम मेहमान बस मुंह ताकते रह जायंगे इसलिए उन्हें पहले ही हिदायत दे दी गई है कि आते समय अपना खाना जरुर साथ लेकर आयें.

अब आप ही सोचिए ब्रिटेन के सबसे बड़े शाही परिवार की क्या इतनी भी गुंजाइश नहीं है कि इस भव्य शादी में उन 1200 साधारण मेहमानों के लिए भोजन की व्यवस्था कर सकें. अरे भाई ऐसा तो हमारे यहाँ कोई गरीब गुरबा भी नहीं करता है.

(Source : Evening Standard)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here