Home News कोहली के रन आउट होते ही क्लियर हो गया था कि आज...

कोहली के रन आउट होते ही क्लियर हो गया था कि आज रोहित सेंचुरी मारेगा

0

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले जा रहे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा ने शतक जड़ दिया है. इससे पहले के मैचों में रोहित कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे और इस बात पर वे आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. हालांकि आज उन्होंने धमाकेदार वापसी की और 115 रनों की शानदार पारी खेलकर सबका मुंह बंद कर दिया. ये उनके वन डे कैरियर का 17वां शतक है.

लेकिन आज के मैच के साथ एक विचित्र संयोग भी जुड़ा हुआ है जो रोहित के शतक बनाते ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. और वह है विराट कोहली का रन आउट होना. देखा गया है कि जब जब विराट और रोहित की जोड़ी विराट के रन आउट होने पर टूटती है तब तब रोहित बड़ा स्कोर बनाते हैं.

आंकड़े बताते हैं कि एक दिवसीय क्रिकेट में अब तक 5 बार ये जोड़ी विराट के रन आउट होने से टूटी है और पाँचों बार रोहित ने बड़ा स्कोर बनाया है. पिछले 5 मौकों पर रोहित के स्कोर कुछ इस तरह हैं – 57, 209, 264, 124, 115.

आज के शतक के साथ ही रोहित ने छक्कों के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. अब उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 265 छक्के हो गए हैं जबकि सचिन के 264 ही हैं. इस मामले में भारतीय बल्लेबाजों में 338 छक्कों के साथ धोनी सबसे आगे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here