ये है वो कमरा जहां से लांच हुई थी फेसबुक, 13 साल...

ये है वो कमरा जहां से लांच हुई थी फेसबुक, 13 साल बाद जुकरबर्ग फिर देखने पहुंचे

0
SHARE
सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक के सर्वेसर्वा मार्क जुकरबर्ग हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के उसी कमरे में पहुंचे, जहां रहकर उन्होंने 13 साल पहले फेसबुक को लॉन्च किया था. जुकरबर्ग जब हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे    तब इसी कमरे में रहते थे.
हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के किर्कलैंड हाउस के कमरा नंबर H – 33 से जुकरबर्ग की बहुत सी यादें जुड़ी हुई हैं. यहाँ रहकर न सिर्फ उन्होंने फेसबुक बनाई थी बल्कि उनकी पत्नी  प्रिसिला चान से भी उनकी पहली   मुलाक़ात यहीं हुई थी. दोनों की शादी बाद में 19 मई 2012 को हुई.

आपको बता दें कि जुकरबर्ग का ग्रेजुएशन पूरा नहीं हो पाया था क्योंकि उन्होंने पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी. बाद में समयाभाव के कारण वे अपना ग्रेजुएशन पूरा नहीं कर पाए. अब हार्वर्ड यूनिवर्सिटी गुरुवार को जुकरबर्ग को मानद डिग्री देकर सम्मानित करेगी. इस मौके पर जुकरबर्ग ग्रैजुएशन सेरेमनी में स्पीच भी देंगे.

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में अपने हॉस्टल रूम के दौरे का जुकरबर्ग ने एक वीडियो भी बनाया है और शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने उस दौर की कई यादों को शेयर किया है. वीडियो में वे कहते हैं, “13 साल पहले मैंने जिस जगह को छोड़ दिया था, वहां मैं पहली बार वापस गया. यही वह जगह है, जहां मेरी जिंदगी में कई खास मौके आए.”

आपको बता दें कि इसी कमरे से 4 फरवरी 2004 को उन्होंने फेसबुक लांच किया था.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY