Home News काला हिरण मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा, जाना...

काला हिरण मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा, जाना पड़ेगा जेल

0

बहुचर्चित काला हिरण मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को अदालत ने दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है. वहीं उनके साथ इस मामले में अन्य अभियुक्त अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बु और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया है.

आज जोधपुर की सीजेएम अदालत ने 20 साल पुराने कांकाणी गांव में काले हिरण के शिकार के मामले में फैसला सुनाया. सलमान खान पर 5 साल की सजा के साथ साथ 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है.

हालांकि सलमान के वकीलों ने कहा है कि वे आज ही जमानत की अर्जी ऊंची अदालत में लगायेंगे लेकिन वक़्त की कमी के चलते लगता है आज की रात उन्हें जेल में बितानी पड़ सकती है.

उधर सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम के बरी होने पर बिश्नोई समाज के अध्यक्ष ने ऊंची अदालत में अपील करने की बात कही है.

आपको बता दें कि साल 1998 में सलमान, सैफ, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए जोधपुर पहुंचे थे. शूटिंग के दौरान ही इन पांचों पर जोधपुर में अलग-अलग जगहों पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा. आरोप है कि साल 1998 में एक और दो अक्टूबर की रात सलमान खान ने अलग-अलग इलाकों में काले हिरण का शिकार किया था. आज जिस मामले में फैसला आया है वो कांकाणी गांव में दो काले हिरण के शिकार का है. बाकी तीनों मामलों में सलमान पहले ही बरी हो चुके हैं.

Subscribe our YouTube channel -